आज मोहन कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के युवाओं को खुशखबरी दी है. मध्य प्रदेश (MP cabinet meeting) के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने मीटिंग में हुए फैसलों की की जानकारी दी.उन्होंने कहा कि प्रदेश में दिसंबर 2024 तक 1 लाख सरकारी नौकरी (Mp cabinet decision) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके साथ ही रीवा से भोपाल के लिए उड़ान मात्र 999 रूपए में भर सकेंगे.

कैबिनेट बैठक में साल के अंत तक प्रदेश के सरकारी विभागों में 1 लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है. इस फैसले के तहत विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्तियाँ की जाएंगी.जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और बेरोजगारी की समस्या में कमी आएगी। यह कदम युवाओं के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.

महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत भर्ती 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Mohan cabinet baithak) में महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत विभिन्न पदों पर नियुक्ति के फैसले लिए गए हैं.इस निर्णय के तहत आंगनबाड़ी सहायिका के 12,670 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा, 476 पर्यवेक्षक के पद भी भरे जाएंगे।

स्वस्थ विभाग में भी भर्ती 

मध्य प्रदेश में  नए अस्पताल, जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ केंद्र सहित 454 केन्द्रों के लिए स्वास्थ्य विभाग MP Health  में भी 7,900 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

अगले 4 साल के लिए कार्य योजना 

प्रदेश में रोजगार सृजन के लिए MSME सहित 11 विभागों में अगले 4 साल के लिए कार्य योजना बनाने के लिए बैठक में निर्देश दिए गए हैं. जिसमें MSME सहित 11 विभाग प्रदेश में रोजगार के अवसर तैयार करेंगे.जिसमें युवाओं को ट्रेन्ड किया जाएगा, साथ ही उनकी प्लेसमेंट सुनिश्चित की जाएगी.

न्यूज़ सोर्स :