जौनपुर: सीमा हैदर के बाद एक और पाकिस्तानी दुल्हन आएगी भारत, यूपी आएगी बारात, लेकिन यहां है एक दिक्कत। सीमा हैदर की तरह, पाकिस्तान की अंदलीप ज़हरा ने भी जौनपुर के मोहम्मद अब्बास हैदर को अपना दिल दे दिया। दोनों के बीच ऑनलाइन निकाह हुआ, जिसमें खुशी का माहौल था। मेहमानों की भीड़ और शादी की सभी तैयारियां पूरी थीं, लेकिन अंतर यह था कि यह विवाह वर्चुअल तरीके से संपन्न हुआ। ऑनलाइन  निकाह के बाद अब्बास हैदर अपनी पत्नी को भारतीय नागरिकता दिलाने की कोशिश कर रहा है। वह जल्द से जल्द अपनी पत्नी को भारत लाने के लिए प्रयासरत है। 

निकाह का आयोजन इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में हुआ

भाजपा सभासद तहसीन के बेटे का निकाह शुक्रवार की रात संपन्न हुआ। तहसीन अपने साथ सैकड़ों बारातियों को लेकर आए और टीवी स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह कराया। इस समारोह में शिया धर्म गुरु मौलाना महफूज़ूल हसन खान ने निकाह पढ़ाया। भाजपा पार्षद तहसीन ने जानकारी दी कि उनकी बड़ी बहन राना यासमीन जैदी का विवाह 1986 में हुआ था। उनका परिवार पाकिस्तान के लाहौर में निवास करता है। तहसीन के माता-पिता ने कई वर्ष पूर्व उनसे कहा था कि अपने बेटे की शादी अपनी बहन की बेटी से करवा दें। इसी बात को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने अपने बेटे अब्बास की शादी अपनी भतीजी अंदलीप से करवा दी। अब्बास जौनपुर में फ्लिपकार्ट में कार्यरत हैं, जबकि अंदलीप पाकिस्तान की एक विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं।

वीजा न मिलने के कारण एक महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ा

तहसीन ने बताया कि पहले यह तय किया गया था कि बारात पाकिस्तान जाएगी, लेकिन कई बार वीजा के लिए आवेदन करने के बावजूद वीजा प्राप्त नहीं हुआ। इसके अलावा, उनकी बड़ी बहन राना यासमीन की तबीयत भी ठीक नहीं चल रही थी। तहसीन ने कहा कि विवाह की तिथि 21 अक्तूबर निर्धारित की गई थी, लेकिन बहन की तबीयत और अन्य शादियों में रिश्तेदारों की व्यस्तता के कारण शादी को ऑनलाइन आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

शादी समारोह में जिले के प्रतिष्ठित नागरिकों के साथ भाजपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिशु भी उपस्थित थे, जिन्होंने दूल्हे के पिता को शुभकामनाएं दीं।