राहुल बैरागी/ऋषभ यादव

*औबेदुल्लागंज (म.प्र)* जिला रायसेन की गई लोकेशन ऐसी है कि,जहाँ फिल्मों के शूट के लिए अनुकूल माहौल ओर बढ़िया दृश्य मिल जाता है इसलिए मध्यप्रदेश के रायसेन में कई फिल्मों का निर्माण हो चुका है जिसमे जनपद पंचायत औबेदुल्लागंज के क्षेत्र मुख्य रूप से शामिल है।ऐसी ही गौहरगंज तहसील मुख्यालय से समीपस्थ ग्राम पंचायत धामधूसर में भी एक फीचर फिल्म को शूट किया जा रहा है जिसको देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुँच रहे है।आपको बताए कि,यह फ़िल्म मुख्य रूप से महिलाओं के पोस्टपार्टम डिप्रेशन को लेकर बनाई जा रही है जो कि, आज एक गंभीर समस्या बन रही है।

क्या होता है महिलाओं में पोस्टपार्टम जिसपर बनाई जा रही फिल्म?

इस संबंध में फ़िल्म के डायरेक्टर दीपक साकरे ने बताया कि,

असल में पोस्टपार्टम डिप्रेशन बच्चे के जन्म के बाद होने वाला डिप्रेशन (अवसाद) है।जिन महिलाओं को बच्चे के जन्म के बाद अवसाद की समस्या होती है उन्हें भविष्य में ज़्यादा गंभीर डिप्रेशन (अवसाद) होने का खतरा होता है।इसमें नींद न आना, भूख न लगना, बहुत ज़्यादा चिड़चिड़ापन और बच्चे के साथ घुलने-मिलने में परेशानी होने जैसी समस्याएं हो सकती हैं।यह एक गंभीर मानसिक स्तिथि है जिसके ऊपर किसी का ध्यान नहीं जाता है और हम इसे हल्के में लेते है।इलाज न किए जाने पर यह स्थिति महीनों या उससे भी ज़्यादा समय तक बनी रह सकती है। इलाज में काउंसिलिंग, डिप्रेशन (अवसाद) कम करने वाली दवाओं या हार्मोन थेरेपी का इस्तेमाल किया जाता है।इसी गंभीर विषय पर यह फ़िल्म बनाई जा रही है।

स्टार कास्ट

इस फीचर फिल्म में अक्षय कुमार के साथ काम कर चुके अजय पाल,इसके साथ ही अभिनेत्री जुली प्रिया,गणेश सिंघम,अमित जाट,सपना पवार मुख्य भूमिका में है।वही लाइन प्रोड्यूसर में विकास लोधी सिनेमेटोग्राफर राजीव कुशवाहा,व राइटर,डाइरेक्ट,दीपक साकरे(माइकल) व

वरिष्ठ कलाकार रंजना तिवारी अभिनय कला दिखाएंगी। वही सभी ने कहा है कि, मध्यप्रदेश में सैकड़ो जगह ऐसी हैं कि,जहां फिल्मों की शूटिंग हो सकती है इसी के साथ ही लोगों का व्यवहार भी बहुत आत्मीय है।

Depression And Pregnancy Risks; What Is Postpartum Depression? Symptoms,  How It Affects You And Your Child | गर्भावस्था में मानसिक तनाव: प्रेग्नेंसी  का डिप्रेशन बन सकता है पोस्टपार्टम ...

न्यूज़ सोर्स :