इंदौर । सत्तत विकास लक्ष्य को हासिल करना नगर एवं ग्राम के लिए बड़ी चुनौति है। जन प्रतिनिधियों को समझ नहीं आ रहा एवं ऐसा कोई प्लान बनाने में सक्षमता दिखती है जिससे की शहरों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके। इस बीच इन्दौर में  देशभर से आए महापौर, निगमायुक्त और स्मार्ट सिटी सीइओ गुरुवार को विजय नगर क्षेत्र स्थित ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में बैठकर इस बात पर चर्चा करेंगे कि आखिर शहरों का विकास कैसे हो, कैसे शहरों को आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है और कैसे विकास के साथ-साथ शहर का डीजिटलाइजेशन का काम हो सकता है। सुबह देशभर से आए महापौर, निगमायुक्त और स्मार्ट सिटी सीईओ हेरिटेज वाक पर निकले। इसके तहत बोलिया सरकार की छत्री पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। 

देशभर से आए महापौर, निगमायुक्त और स्मार्ट सिटी सीइओ गुरुवार को अर्बन -20 सम्मेलन में शामिल होंगे। वहीं पर इस संबंध में चर्चा भी होगी। तीन अलग-अलग सत्रों में आयोजित इस कार्यक्रम में विशेषज्ञ अपनी बात भी रखेंगे। वे बताएंगे कि कैसे कोई शहर विकास की नई इबारत रचता है। सम्मेलन में करीब 30 शहरों से वहां के महौपार आ रहे हैं।

कार्यक्रम गुरुवार सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम करीब 5.30 बजे तक चलेगा। इसके पहले देश के अलग-अलग नगरों से आए महापौर सुबह करीब 6.30 बजे हेरीटेज वाक भी करेंगे। यह सुबह 7.30 बजे तक रहेगी। इसके बाद सभी महापौर होटलों को लौट जाएंगे। सुबह 10 बजे से पहला सत्र शुरू होगा। उद्घाटन सत्र सहित कार्यक्रम में चार सत्र होंगे।

 

 

 

 

 

न्यूज़ सोर्स : ipm