हर साल पूरे देश में 21 अक्टूबर को राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है। पुलिस कर्मियों के बलिदान और देश के लिए किये गए योगदान को देखते हुए जनवरी 1960 में पुलिस महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में 21 अक्टूबर को प्रतिवर्ष पुलिस दिवस के रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया, इस अवसर पर आज सोमवार को पुलिस लाइन स्थित आयोजित कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी द्वारा उपस्थित होकर शहीदों को नमन किया गया इस अवसर पर सांसद,विधायक,निगम सभापति,पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे

10 लोग और dais की फ़ोटो हो सकती है

कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती मृगाखी डेका ने "पुलिस स्मृति दिवस" के अवसर पर पुलिस लाईन नरसिंहपुर में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता दी। उन्होंने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर सलामी दी।

कर्त्तव्य निर्वहन के दौरान अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों की याद में "पुलिस स्मृति दिवस पर" कलेक्टर श्रीमती पटले एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती डेका व अन्य अधिकारी- कर्मचारियों ने शहीद हुए कर्मियों को याद कर श्रद्धां‍जलि अर्पित कर सलामी दी। इसके उपरांत विगत एक वर्ष में कर्त्तव्य के दौरान शहीद हुए 216 पुलिस कर्मियों को याद किया गया। कार्यक्रम में मौजूद शहीद उप निरीक्षक स्व. श्री रामशंकर पांडेय एवं प्रधान आरक्षक स्व. श्री हनुमंत सिंह के परिजनों को सम्मानित किया। 

न्यूज़ सोर्स : ipm