आज कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने जिले के जनपद पंचायत ब्यौहारी के भ्रमण के दौरान ग्राम आखेटपुर शासकीय विद्यालय पहुंचकर त्रिवेणी स्व सहायता समूह द्वारा बनाये गए मध्यान्ह भोजन को चखकर उसके स्वाद, गुणवत्ता और पौष्टिकता का परीक्षण किया। मध्यान्ह गुणवत्तापूर्ण एवं स्वादयुक्त एवं रूचिकर पाया गया इस पर कलेक्टर ने स्व सहायता समूह की प्रसंशा भी की।

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने ग्राम आखेटपुर स्थित बंधाटोला प्राथमिक शाला के मध्यान्ह भोजन की भी जांच की, मध्यान्ह भोजन गुणवत्ताविहीन एवं स्वादहीन तथा रूचिकर नही होने पर वहां कार्य कर रहे ज्योति स्व सहायता समूह को हटाने के निर्देश दिए तथा कहा कि स्कूलों में दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन को बच्चों को परोसेने के पहले गुणवत्ता का परीक्षण किया जाए, स्कूलों के भ्रमण के दौरान मेरे द्वारा यह पाया गया है कि मध्यान्ह भोजन चेक करने वाले अधिकारी स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की जांच नही करते जो उचित नही है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन का हर हाल में जांच की जाए नही तो बच्चों को गुणवत्ताविहीन मध्यान्ह भोजन देने पर और निरीक्षण के दौरान कमी पाये जाने पर स्व सहायता समूहों के साथ-साथ संबंधित अधिकारियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार श्री अभयानंद शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

न्यूज़ सोर्स : ipm