रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजन के लिये राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में व्यापक स्तर पर तैयारियाँ की जा रही हैं। सामाजिक न्याय एवं उद्यानिकी मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह, ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व सांसद श्री भारत सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को कृषि विश्वविद्यालय पहुँचकर तैयारियों का जायजा लिया। मंत्री द्वय व सांसद ने इस अवसर पर औद्योगिक विकास निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में स्थानीय उत्पादों का प्रदर्शन अवश्य कराएँ, जिससे देश – विदेश से आ रहे औद्योगिक प्रतिनिधि यहाँ के उत्पादों के बारे में जान सकें। साथ ही कहा कि कॉन्क्लेव की सभी तैयारियाँ उच्चकोटि की हों, जिससे औद्योगिक प्रतिनिधियों को महसूस हो कि हम उद्योग फ्रेंडली राज्य के आयोजन में शामिल होने आए हैं।

मंत्री द्वय एवं सांसद ने इस अवसर पर अपील की कि इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव के दौरान सम्पूर्ण ग्वालियरवासी अपने आप को मेजबान समझें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, शहर के नागरिकों एवं मीडिया प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि ग्वालियर के औद्योगिक वैभव को ऊँचाईयाँ प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित हो रही इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव की सफलता में सहयोग करें। हम सब मिलजुलकर मेजबान की भूमिका निभाएँ और कॉन्क्लेव में आ रहे उद्यमियों को कोई कठिनाई न आने दें।

इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा लेने के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अभय चौधरी, पुलिस महानिरीक्षक श्री अरविंद सक्सेना, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक श्री धर्मवीर सिंह, स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती नीतू माथुर, औद्योगिक विकास निगम के कार्यकारी संचालक श्री प्रतुल चंद्र सिन्हा, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार व अपर आयुक्त नगर निगम श्री मुनीष सिकरवार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

मंत्री द्वय व सांसद ने कहा ग्वालियर-चंबल अंचल के प्रमुख पर्यटन स्थलों सहित सम्पूर्ण टूरिस्ट सर्किट की जानकारी भी आयोजन स्थल पर प्रदर्शित की जाए, जिससे क्षेत्र के पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। साथ ही क्षेत्रीय उत्पादों के प्रदर्शन व औद्योगिक निवेश के लिये उपलब्ध अधोसंरचना व सुविधाओं की जानकारी का प्रदर्शन प्रमुखता से किया जाए। उन्होंने कॉन्क्लेव शुभारंभ स्थल, एक्जीबीशन सेक्टर, बायर-सेलर मीट स्थल, वन-टू-वन मीट लाउंज व पार्किंग स्थल सहित इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव से संबंधित व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया।

ज्ञात हो रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन 28 अगस्त को राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में होने जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों सहित देश के जाने-माने उद्योगपति और क्षेत्रीय उद्यमी भाग लेंगे।

7 लोग और विवाह की फ़ोटो हो सकती है

Will local products also be showcased in the industry conclave?

न्यूज़ सोर्स : ipm