औबेदुल्लागंज। देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर नगर के स्कूलों  एवं काॅलोजों में कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।  इस खास मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। शिक्षा विभाग  द्वारा नगर  में संचालित सभी सरकारी और निजी स्कूलों में  वाद-विवाद प्रतियोगिता और गोष्ठियों का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें 'शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षक का योगदान' पर चर्चा की जाएगी। वीर सावरकर महाविद्याालय में विशेष आयोजन होगा। 
शिक्षक दिवस पर शिक्षकों ने कहा
शिक्षकों एवं बच्चों का रिश्ता अटूट होता है। शिक्षक अपने दायित्व समझें एवं उच्च आदर्श प्रस्तुत करे जिससे की समाज हमेंशा शिक्षकों का सम्मान करे एवं प्रेरणा ले।
प्रो दीक्षा बर्डे - सहायक प्राध्यपक एवं काॅर्डिनेटर वीर सावरकर महा विद्यालय
गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा का विस्तार होना चाहिए और इसमें शिक्षकों की भूमिका अहम है। सामाजिक विकास में शिक्षकों की भूमिका सदैव प्रासंगिक रहेगी।
जगदीश नागर , शिक्षक नूरगंज
समाज निर्माण में शिक्षक की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है, जो बच्चों को जीवन में आने वाली चुनौतियों से लड़ना सिखाते हैं। शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं।
मधु ओड - शिक्षिका
शिक्षक सिर्फ ज्ञान वर्धन ही नहीं करता बल्कि विद्यार्थियों को एक अच्छा नागरिक भी बनाता है। बच्चों को शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए।
सरिता सिंह -शिक्षिका
आप युवा हैं, देश का भविष्य हैं। एक अच्छे विद्यार्थी बनने के साथ साथ आप सभी एक अच्छे नागरिक भी बनें।
 प्रेमनारायण सोनी -शिक्षिका
बच्चों को अक्षर ज्ञान के साथ प्रायोगिक शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। सामाजिक बदलाव को लेकर भी विद्यार्थी आगे आएं। 
सुनैना लोवंशी -मेंटर

न्यूज़ सोर्स : ipm