बैंक में नौकरी करने की इच्छा है तो स्टेट बैंक में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये पद स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के हैं और इनके लिए आज यानी 19 जुलाई 2024 दिन शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन लिंक खोल दिया गया है. योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. न वैकेंसी से जुड़े जरूरी डिटेल हम यहां साझा कर रहे हैं.

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 1040 पद भरे जाएंगे. ये पद सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड), (सपोर्ट), प्रोजेक्ट डेवलेपमेंट मैनेजर, रिलेशनशिप मैनेजर, वीपी वेल्थ, रीजनल हेड, इनवेस्टमेंट स्पेशलिस्ट, इनवेस्टमेंट ऑफिसर वगैरह के हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. हर पद के लिए कुछ अनुभव भी मांगा गया है. जैसे सेंट्रल रिसर्ट टीम (प्रोडक्ट लीड) के लिए एमबीए, पीजीडीएम, पीजीबीडीएम, सीए, सीएफए किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही कम से कम 8 साल का अनुभव होना चाहिए. इसी तरह रिलेशनशिप मैनेजर पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए एक्सपीरियंस तीन साल है. इसी तरह हर पद के लिए एजुकेशनल क्वालीफिकेशन अलग-अलग है.

एज लिमिट मोटे तौर पर 23 से 56 साल तक है जो पद के हिसाब से है. बेहतर होगा इस बारे में डिटेल जानने के लिए वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें.

क्या है लास्ट डेट

एसबीआई के इन पदों के लिए आवेदन लिंक आज से खुल गया है और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त 2024 है. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. ये भी जान लें कि इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है.

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एससीओ पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – sbi.co.in. यहां से आप आवेदन कर सकते हैं, इन पदों का डिटेल जान सकते हैं और आगे के अपडेट भी पता कर सकते हैं. नोटिस का लिंक हमने नीचे भी साझा किया है.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. पहले आए आवेदनों को चुना जाएगा और जिन कैंडिडेट्स को योग्य समझा जाएगा उन्हें इंटरव्यू कम सीटीसीट नेगोसिएशन के लिए बुलाया जाएगा.

सैलरी कितनी मिलेगी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के हिसाब से है. जैसे सेंट्रल रिसर्च टीम प्रोडक्ट लीड का सीटीसी 61 लाख है. ये अपर रेंज है. इसी तरह सेंट्रल रिसर्च टीम सपोर्ट का 20.50 लाख सीटीसी है. इसी तरह वीपी वेल्थ जिसके सबसे ज्यादा पद हैं का सीटीसी 45 लाख है.

न्यूज़ सोर्स : ipm