अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता खत्म करने के मामले में मप्र के साथ देशभर में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। भोपाल में कांग्रेसियों ने ट्रेन रोकी। इंदौर में पीएम मोदी का पुतला फूंका। ग्वालियर, गंजबसौदा, देवास,अशोकनगर के साथ प्रदेश के कई शहरों में प्रदर्शन किया जा रहा है। दरअसल, मानहानि के एक केस में राहुल गांधी को दो साल की सजा मिलने के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई। इसे लेकर ही कांग्रेस विरोध कर रही है।

भोपाल में कांग्रेसियों ने रोकी ट्रेन

भोपाल में शुक्रवार शाम करीब 5:30 बजे 50 से ज्यादा कांग्रेसी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंच गए। यहां पांच नंबर प्लेटफार्म पर जबलपुर की ओर जा रही चलती ट्रेन को रोक दिया। करीब 15 मिनट तक हंगामा किया गया। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विकांत भूरिया समेत कई नेता इंजन के ऊपर चढ़ गए। यहां जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस ने पहुंचकर कांग्रेसियों को खदेड़ा। देर शाम एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मशाल रैली निकाली।

इंदौर में पीएम मोदी के खिलाफ की नारेबाजी
इंदौर में राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता खत्म करने के विरोध में युवक कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमीज खान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी भवन स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर पहुंचे। यहां उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला फूंका। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। कांग्रेसियों ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने के बाद पीएम ने संविधान की हत्या की है। उन्होंने कहा राहुल गांधी न डरे और न ही डरेंगे।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह बोले- शिवराज पर झूठ बोलने का मुकदमा दर्ज हो

देवास के सोनकच्छ में भी शुक्रवार को पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। यहां सज्जन सिंह ने कहा कि 2014 में पीएम ने 16 झूठे भाषण दिए थे। मोदी ने कहा था- आप मेरी सरकार बना दो, हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख डालूंगा, 2 करोड़ नौजवानों को हर साल नौकरी दूंगा। विदेश में मौजूद काला धन वापस लाऊंगा। ऐसे ही सब्जबाग दिखाकर वोट ठगे हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ भी झूठ बोलने का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

गंजबासौदा में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

गंजबासौदा में शुक्रवार शाम कांग्रेस नेताओं ने जयस्तंभ चौक पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस महासचिव और पूर्व विधायक निशंक जैन ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी पर दुर्भावना पूर्वक षड्यंत्र कर लोकसभा अध्यक्ष ने उनकी सदस्यता खत्म की है। यह प्रजातंत्र की हत्या है। इससे सिद्ध होता है कि आज भारत में गरीबों की आवाज संसद में उठाना कठिन हो गया है, जो भी भाजपा के विरोध में आवाज उठाएगा, उसे दबाया जाएगा।

अशोकनगर में एक घंटे चक्काजाम

यहां राजमाता चौराहे पर शुक्रवार शाम सड़क पर एक घंटे से अधिक समय तक चक्काजाम किया। इस दौरान भाजपा पर भी हमला बोला। साथ ही, चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोर्ट से राहत नहीं मिली, तो देशभर में कांग्रेस उग्र प्रदर्शन करेगी। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष विशाल रघुवंशी ने बताया कि जनता की आवाज उठाने और अडाणी के कारनामो को उजागर करने पर भाजपा की केन्द्र सरकार ने राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता रद्द कर दी है। यह देश के इतिहास में काला दिन है।इधर, पूर्व मंत्री अरुण यादव ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं। हम इनसे लड़ें और जीतेंगे। आज का दिन देश में काला दिवस के नाम से जाना जाएगा। सदन व देश में सच बोलने तक की आजादी नहीं है। कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से राहुल गांधी के साथ है।

वीडी शर्मा बोले- भाजपा और पीएम का लेना-देना नहीं

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि कानून के तहत ही कोर्ट सजा देता है। चाहे वो कोई भी हो। लोकसभा अध्यक्ष ने भी संविधान के दायरे में रहकर फैसला किया है। इससे भाजपा और पीएम का कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस झूठ बोलकर देश को गुमराह करना चाहती है। राहुल गांधी देश के बाहर जाकर भारत को बदनाम कर रहे हैं। उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

न्यूज़ सोर्स : ipm