औबेदुल्लागंज। मंडीदीप के प्रसिद्ध मन्दिर 55 सीढ़ी, पर स्वभाव स्वच्छता  अभियान में सरकार द्वारा मप्र जन अभियान परिषद के समन्वय में सामुदायिक विकास को लेकर चलाए जा रहे मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास पाठयक्रम बीएसडब्ल्यू एवं एमएसडब्लू के विद्यार्थियों  के संयुक्त  प्रयास से सफाई अभियान चलाया गया। 
इस अभियान का उद्देश्य क्षेत्र के  नागरिकों को अभियान से जोड़ना  एवं विकसित भारत के निर्माण में युवाओं के योगदान का प्रदर्शन करना है।  इस काय्रक्रम का नेतृत्व  गुरुदेव सिंह, कृष्णकांत नागर, सामरा, संगीता , कर रहे है।  आज  मंदिर आए श्रद्धालु अरुण राय संतोष नापित आदि द्वारा आज 55सीढ़ी में ग्रामों में कचरा प्रबंध एवं स्वच्छता पर सामुदायिक सहभागिता पर संवाद किया गया। विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता पर समूह गीत, स्वच्छता संवाद, परिसर की सफाई, स्वच्छता की शपथ ली। इस अभियान के माध्यम से ग्रामों को आदर्श ग्राम बनाने की दिशा में प्रयास करना है।

ग्राम चिखलोद कला में सफाई अभियान का नेतृत्व करते स्टूडेंट

स्टूडैंटस ने सभी समाजसेवा की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंटस को  एवं क्षेत्र में सक्रीय एनजीओ को  अपने -अपने ग्राम में अभियान  चलाने  की अपील की गई हैं । ब्लाक स्तर पर ब्लाक समन्वयक निशा बहेकार के समन्वय में यह अभियान चलाया जा रहा है जिसमें परामर्शदाता एवं नवांकुर संस्थाएं लीड कर रहीं हैं। 

 

न्यूज़ सोर्स :