इंदौर। दिव्यांगजनों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सशक्त दिव्यांग रोजगार पोर्टल (www.divyangjobs.info) तैयार किया गया है। जिला प्रशासन और सामाजिक न्याय विभाग की अभिनव पहल पर पोर्टल तैयार हुआ। इसमें पंजीयन करने पर दिव्यांगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।  

दिव्यांगजनों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए पोर्टल तैयार किया गया है। सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग इंदौर की संयुक्त संचालक सुचिता बेक तिर्की ने बताया कि जिला प्रशासन, सामाजिक न्याय विभाग एवं इंदौर वाले ग्रुप के सौजन्य से दिव्यांगजनों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराया है। सशक्त दिव्यांग रोजगार पोर्टल पर कंपनियां, हॉस्पिटल, होटल्स आदि उनके यहां रिक्त पदों की या आवश्यकता की जानकारी इस पोर्टल में अपलोड कर रहे हैं।

दिव्यांगजनों भी पोर्टल (www.divyangjobs.info) पर जाकर अपना पंजीयन करवाएं। अपनी व्यक्तिगत जानकारी, कार्य अनुभव आदि जानकारी अपलोड करें। जिससे कंपनियां शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव को देखकर दिव्यांगजनों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगी। दिव्यांगजनो को पोर्टल पर अपने अनुभव और शैक्षणिक योग्यता के साथ जानकारी अपलोड करना होगी। ताकि अनुभव के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जा सके।

सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग इंदौर की संयुक्त संचालक सुचिता बेक तिर्की का कहना है कि दिव्यांगजनों के रोजगार के लिए जिले में रोजगार मेले भी आयोजित किए गए। अब तक सैकड़ों दिव्यांगों को विभिन्न कंपनियों में रोजगार उपलब्ध हो चुके हैं।

न्यूज़ सोर्स : Nai dunia