कोरोना (Corona) की ताजा स्थिति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह मीटिंग पड़ोसी देश चीन में कोरोना के वजह से बेकाबू हालातों के बीच हो रही है. इससे पहले गुरुवार दोपहर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने लोकसभा (Lok Sabha) में आज बयान जारी किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चीन (China), दक्षिण कोरिया (South Korea) और जापान (Japan) सहित कई देशों में कोरोना के मामलों (Corona Cases) और कोरोना से हुई मौतों (Death from Corona) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना की वजह से दुनिया के कई देशों में खराब हो रही स्थिति पर नजरें बनाए हुए है और हमने अपने यहां पहले से इसके लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

 स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने आगे बताया कि भारत सरकार (India Government) ने तकनीकी सहायता के अलावा एनडीआरएफ (NDRF), आयुष्मान योजना (Ayushman Scheme) और अन्य सरकारी योजनाओं के जरिए कोरोना महामारी का मुकाबला करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए भारत सरकार ने अब तक देश में कोरोना के 220 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लगवा चुकी है। इसके अलावा देश के राज्यों को कोविड महामारी से सहायता के लिए मदद दी जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्यों को जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की भी सलाह दी गई है।

संसद के शीतकालीन सत्र के 12वें दिन दोनों सदनों के सभापति मास्क लगाकर संसद भवन में पहुंचे। कोरोना संक्रमण दिन भी हंगामा जारी है क्योंकि विपक्ष चीन के मुद्दे पर चर्चा की अपनी मांग पर अभी भी अड़ा हुआ है। वहीं कोरोना संक्रमण पर देश को संदेश देने के लिए आज दोनों सदनों के सभापति मास्क लगाकर संसद पहुंचे।

न्यूज़ सोर्स : ipm