छतरपुर। छतरपुर कोतवाली पुलिस थाने में उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव और उसके बाद प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई को लेकर आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर जारी है. इस घटना पर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. छतरपुर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने इस घटना को बेहद निंदनीय बताया. शास्त्री ने कहा "पथराव करने वालों के खिलाफ इसी प्रकार की सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है. अगर ऐसी घटना दोबारा हुई तो इससे भी ज्यादा कठोर कार्रवाई होनी चाहिए."

 धीरेंद्र शास्त्री ने कहा "पुलिस हम सबकी सुरक्षा के लिए है. अगर भीड़ पुलिस पर हमला करेगी तो सारी व्यवस्था बिगड़ जाएगी. पुलिस पर हमले की घटना साबित करती है कि एक तबका ऐसा है जो हिंसा में विश्वास करता है. ये तबका पढ़ा-लिखा नहीं है और न ही ये अच्छा-बुरा समझते हैं. ये हिंसक प्रवृत्ति के होते हैं. ऐसे लोगों के साथ इसी प्रकार पेश आने की जरूरत है. अगर कोई व्यक्ति कानून अपने हाथ में लेने का प्रयास करता है तो पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए." उन्होंने ये भी कहा कि ये भारत देश है. इसे श्रीलंका या बांग्लादेश बनाने का प्रयास न करें. वहीं, इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता कुणाल चौधरी ने कहा "देश में अंबेडकर का संविधान चलेगा. धर्म के अंदर किस बात को क्या करना चाहिए और किस तरह के भाव को लाना चाहिए इसे समझें."

 इसके अलावा धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से अपील की है "सभी लोग अपने नाम के साथ हिंदू लिखना शुरू कर दें. अपने देश में जात-पात का जहर बहुत फैल रहा है. इसे कुछ लोग हवा दे रहे हैं लेकिन ये न भूलें कि हम सब हिंदू हैं." बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री हिंदू राष्ट्र के लिए मुहिम छेड़े हुए हैं. फिलहाल वह बागेश्वर धाम से ओरछा तक पैदल यात्रा निकालने की तैयारी में हैं. इसका मकसद हिंदुओं को जागरूकर करना है.

न्यूज़ सोर्स : ipm