महाराष्ट्र। आज सुबह-सुबह महाराष्ट्र (Maharashtra) में भूकंप (earthquake) के झटकों से दहशत फैली हुई है। आज सुबह करीब 7 बजे अचानक धरती हिलने लगी तो लोगों में अफरा तफरी मच गई। भूकंप (earthquake) नांदेड़ में आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के अनुसार, नांदेड़ (Nanded) जिले के हदगांव शहर के गांव सावरगांव में भूकंप आया और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 रही।

भूकंप (earthquake) का केंद्र 19.38 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 77.46 डिग्री पूर्वी देशांतर धरती के नीचे 5 किलोमीटर की गहराई में मिला है। हालांकि किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। पिछले कई दिनों से धरती पर चल रही उथल पुथल के चलते लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश पहले से ही मिले हुए हैं।

भूकंप (earthquake) के चलते लोग घरों से बाहर तक निकल आए। इससे पहले 10 जुलाई को महाराष्ट्र (Maharashtra) के हिंगोली में भूकंप आया था। उस दौरान भूकंप 4.5 तीव्रता का था। इसका असर नांदेड़ (Nanded), परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और वाशिम जिलों में भी महसूस किया गया था। हालांकि उस दौरान भी किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई रिपोर्ट आई थी।

न्यूज़ सोर्स : IPM