भोपाल: मप्र जन अभियान परिषद् के राज्य कार्यालय में आज नवनियुक्‍त उपाध्‍यक्ष श्री मोहन नागर ने पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर परिषद् द्वारा सभाकक्ष में प्रदेश के स्वैच्छिकता तंत्र के विकास में परिषद की भूमिका पर अवधारणात्‍मक विमर्श भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री श्री दुर्गादास उईके, विशिष्‍ट अतिथि के रूप में राज्य शासन के मंत्री श्री गौतम टेटवाल, श्री नारायण सिंह पंवार, राजगढ़ सांसद रोडमल नागर, मुख्यमंत्री कार्यालय में ओएसडी वरिष्‍ठ आई.ए.एस. अधिकारी श्री महेश चौधरी उपस्थित रहे। इस अवसर पर परिषद के कार्यपालक निदेशक डॉ. धीरेन्द्र कुमार पाण्डेय ने परिषद् संरचना और कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला। आयोजन में अनेक विधायक सर्व श्री हेमन्‍त खण्‍डेलवाल, श्रीमती गंगाबाई उईके, श्री मोहन शर्मा, श्री अमर सिंह यादव, श्री चन्‍द्रशेखर देशमुख पूर्व विधायक श्री अल्‍केश आर्य, स्‍वैच्छिक संगठनों के प्रतिनिधि, विषय विशेषज्ञ, महात्‍मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. भरत मिश्रा सहित राज्य कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

परिषद का विजन है स्‍वैच्छिकता, सामूहिकता एवं सहभागिता –डॉ. धीरेन्‍द्र कुमार पाण्‍डेय

कार्यक्रम के प्रारंभ में परिषद् के कार्यपालक निदेशक डॉ. धीरेन्‍द्र कुमार पाण्‍डेय जी ने परिषद की संरचना, उपलब्धियों पर विस्‍तार से अवगत कराया। उन्‍होंने कहा कि परिषद का विजन - स्‍वैच्छिकता, सामूहिकता एवं सहभागिता हैं। जबकि मिशन समाज और शासन के बीच काम करना है। उन्‍होंने परिषद् की तीन प्रमुख योजनाओं – प्रस्‍फुटन, नवांकुर, सृजन एवं सीएमसीएलडीपी के विषय में विस्‍तृत जानकारी दी।

आयोजन के अवसर पर अतिथियों का पुष्‍पगुच्‍छ और शॉलश्रीफल से स्‍वागत किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ सरस्‍वती माता एवं भारत माता के पूजन से हुआ।

 फोटो -मप्र जन अभियान परिषद

न्यूज़ सोर्स : ipm