गुजरात के सूरत में हीरों की एक प्रदर्शनी लगी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाला डायमंड आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी भी 'मोदी डायमंड' देखने के लिए पहुंचे। सूरत के एक हीरा व्यापारी ने लेब्रोन डायमंड पर पीएम मोदी की तस्वीर अंकित की है। यह डायमंड 'मेक इन इंडिया' के तर्ज पर बनाया गया है। 

पीएम मोदी की तस्वीर वाले डायमंड को बनाने में करीब एक महीने का समय लगा है। सूरत के 25 हीरा कारीगरों ने मिलकर मोदी डायमंड बनाया है। कारीगरों ने आठ कैरेट के डायमंड पर प्रधानमंत्री की तस्वीर अंकित कर अनोखी कलाकारी का प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनी में रखे गए इस डायमंड की क झलक के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। ऐसी उम्मीद है कि हीरे में पीएम मोदी को छवि वाले इस डायमंड को बाद में नीलाम भी किया जा सकता है। अब देखना यह है कि यह हीरा कितनी कीमत में बिकता है?

सूरत के हीरा व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पीएम मोदी ने हमेशा लेब्रोन हीरों के उत्पादन को प्रोत्साहित किया है। उन्होंने पिछले साल सूरत में डायमंड बोर्स का उद्घाटन किया था। उन्होंने कहा था कि सूरत डायमंड बोर्स श्रमिकों, कारीगरों और व्यापारियों के लिए वन स्टॉप सेंटर है। आज सूरत डायमंड बोर्स के रूप में एक इंटरनेशनल ट्रेड का एक बड़ा सेंटर बनकर तैयार हो गया है। रॉ डायमंड हो, पालिश्ड डायमंड हो या लैब ग्रोन डायमंड हो या फिर बनी बनाई जूलरी, आज हर तरह का व्यापार एक ही छत के नीचे संभव हो गया है। (IANS इनपुट्स के साथ)

न्यूज़ सोर्स : ipm