मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सफाई कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, सफाई कर्मचारियों को स्टार रेटिंग प्रणाली के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा। खास बात यह है कि सफाई कर्मचारियों द्वारा अर्जित प्रत्येक स्टार के लिए उन्हें एक हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। यानी एक स्टार पाने वाले कर्मचारी को एक हजार रुपए और सात स्टार पाने वाले प्रत्येक कर्मचारी को सात-सात हजार रुपए दिए जाएंगे।प्रत्येक स्वच्छता कर्मी को 5 हजार रुपये की राशि प्रोत्साहन दिया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर भोपाल में आयोजित स्वच्छता कर्मियों के सम्मेलन में शामिल होकर 'स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा' का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता कर्मियों और स्वच्छता चैंपियन को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुझे आपको यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि बीते कुछ सालों में स्वच्छता सर्वेक्षण में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाले भोपाल के स्वच्छता कर्मियों को सम्मान स्वरूप प्रत्येक स्वच्छता कर्मी को 5,000 रुपये की राशि प्रोत्साहन स्वरूप नगर निगम भोपाल के खाते में जमा की जाएगी।

50 जिला अस्पतालों में 'प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों' का किया गया शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, इस अवसर पर 'स्वस्थ एवं सशक्त मध्यप्रदेश' की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आम जनता को सस्ती एवं गुणवत्तापूर्ण जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 50 जिला अस्पतालों में 'प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों' का शुभारंभ किया गया है। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आज से शुरू हो रहे स्वच्छता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाएं और प्रदेश की समृद्धि में अपना योगदान दें।