फरदीन खान ने लंबे समय के बाद निर्देशक संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' से मनोरंजन जगत में वापसी की है। इस वेब सीरीज में फरदीन का काम काफी सराहनीय रहा है। अब हाल ही में, अभिनेता ने पिता फिरोज खान को खोने के बाद जीवन में हुए बदलावों का खुलासा किया है और बताया है कि उनके निधन के बाद वह खुद को संभाल नहीं पाए थे।

हाल ही में, एक इंटरव्यू में बात करते हुए फरदीन खान ने खुलकर बताया कि उन्हें अपने दिवंगत पिता फिरोज खान की कितनी याद आती है। उन्होंने अपने बचपन को याद करते हुए स्वीकार किया कि पहले वह अपनी भावनाओं को बहुत ज्यादा व्यक्त नहीं करते थे। हालांकि, खुद पिता बनने के बाद उनमें बदलाव आया है।

आगे, जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें अपने दिवंगत पिता फिरोज खान की याद आती है, तो फरदीन खान ने कहा कि माता-पिता के जाने से जो खालीपन आता है, उसे कोई नहीं भर सकता। वह अपने पिता से बहुत जुड़ा हुआ महसूस करते हैं, उन्हें लगता है कि वह उनका ही एक हिस्सा हैं। जाहिर है, उन्हें उनकी बहुत याद आती है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या फिरोज खान अपनी भावनाओं को अभिनेता के सामने व्यक्त करते थे, तो फरदीन खान ने हंसते हुए कहा, "नहीं, बिल्कुल नहीं।" उन्होंने बताया कि उनके पिता हर किसी को बताते थे कि वह उनसे कितना प्यार करते हैं, लेकिन शायद ही कभी सीधे तौर पर उनसे यह व्यक्त करते थे। हो सकता है कि बाद के वर्षों में वह ज्यादा एक्सप्रेसिव हो गए हो, लेकिन वह आम तौर पर बहुत ही संकोची थे।

फरदीन ने आगे बताया कि वह हर कीमत पर अपने परिवार की सुरक्षा के लिए खड़े रहते थे, लेकिन बहुत ज्यादा एक्सप्रेसिव नहीं थे। फरदीन ने कहा कि उनकी मां ने  इसकी भरपाई की और उनके साथ उनका एक खूबसूरत रिश्ता है।