मध्‍य प्रदेश जन अभियान परिषद् के अधिकारियों की महात्‍मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्‍वविद्यालय के अधिकारियों के बीच मुख्‍यमंत्री सामुदायिक नेतृत्‍व क्षमता विकास कार्यक्रम के संचालन के विभिन्‍न आयामों पर समीक्षा हेतु एक बैठक परिषद् के राज्‍य कार्यालय में संपन्‍न हुई। परिषद् के कार्यपालक निदेशक डॉ. धीरेन्‍द्र कुमार पाण्‍डेय ने कहा कि इस पाठ्यक्रम को प्रभावी बनाने के लिये परिषद् और विश्‍वविद्यालय मिलकर प्रयास कर रहे है। भविष्‍य में जन आवश्‍यकताओं पर केन्द्रित कई और अकादमिक पाठ्यक्रम संचालित किये जायेंगे एवं परिषद् की उपलब्धियों को सोशल मीडिया के माध्‍यम से जन-जन तक पहुँचाने हेतु विस्‍तृत कार्ययोजना निर्मित कर लागू की जायेगी। महात्‍मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. भरत मिश्रा ने कहा कि पाठ्यक्रम की सफलता दोनों संस्‍थानों की साझा शक्ति का प्रतीक है।

समीक्षा बैठक का प्रांरभ संभागों की योजनावार प्रस्‍तुतियों से हुआ। प्रस्‍फुटन, नवांकुर एवं अन्‍य योजनाओं पर केन्द्रित सुझावों को सम्मिलित करते हुये परिषद् की वार्षिक कार्ययोजना को अंतिम रूप देने की दृष्टि से विचार-विमर्श हुआ। परिषद् की गतिविधियों और उपलब्धियों को सोशल मीडिया के माध्‍यम से जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्‍य से गठित कार्यदल ने भी अपने सुझाव प्रस्‍तुत किये। सहमति बनी कि शीघ्र ही इस दिशा में कार्ययोजना और विभिन्‍न स्‍तरों पर सोशल मीडिया कंटेंट तैयार करने के लिये कदम उठाये जायेंगे।

महात्‍मा गांधी चित्रकूट विश्‍वविद्यालय की ओर से इस अवसर पर सीएमसीएलडीपी कार्यक्रम से संबंधित प्रस्‍तुतीकरण किया गया। विश्‍वविद्यालय की ओर से कार्यक्रम के निदेशक डॉ. अमरजीत सिंह एवं कुलसचिव परीक्षा डॉ. जयशंकर मिश्रा ने संभाग समन्‍वयकों की परीक्षा एवं मूल्‍यांकन संबंधी जिज्ञासाओं का समाधान किया। प्रवेश, परीक्षा, मूल्‍यांकन एवं प्रशिक्षण संबंधी अनेक आयामों पर विस्‍तार से चर्चा हुई। इस अवसर पर विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. त्रिभुवन सिंह, परिषद् के राज्‍य कार्यालय की ओर से निदेशक सेल डॉ.वीरेन्‍द्र व्‍यास, उपनिदेशक श्री सुनील कटारे, टास्‍क मैनेजर डॉ. प्रवीण शर्मा, श्री दरियाव सिंह सूर्यवंशी, डॉ. सुनीता गुप्‍ता, श्री सैयद शाकिर अली जाफरी, डॉ. प्रियंका दुबे, संभाग समन्‍वयक श्री अमिताभ श्रीवास्‍तव एवं अन्‍य अधिकारीगणों के साथ समस्‍त संभागों के संभागीय अधिकारियों ने उत्‍साहपूर्वक सहभागिता की। समीक्षा बैठक का प्रांरभ दीप प्रज्‍वलन और प्रेरणा गीत से हुआ। आभार प्रदर्शन रीवा-शहडोल संभाग समन्‍वयक प्रवीण पाठक ने किया।

11 लोग, लोग पढ़ रहे हैं, मेज़ और पाठ की फ़ोटो हो सकती है

न्यूज़ सोर्स :