औबेदुल्लागंज। गौहरगंज में नमामि गंगे परियोजना को लेकर एसडीएम मनीष शर्मा एवं जअप की ब्लाक समन्वयक निशा बहेकार ने मप्र जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्थाओं, ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों एवं मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास पाठयक्रम के परामर्शदाताओं की समन्वय बैठक ली। 
    बैठक में 1 जून से 5 जून तक चलने वाले नमामि गंगे अभियान को लेकर क्षेत्र के सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों को इस अभियान में अधिक से अधिक सहभागी बनाने के लिए विचार-विमर्श किया गया।  पर्यावरण दिवस पर गोदर नदी पर संगोष्ठी का आयोजन कर इस अभियान की शुरूआत की जाएगी। क्षेत्र के कुओं,बावडियों, तालाबों के उत्थान को लेकर 10 दिन तक जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। नगर एवं ग्रामीण अंचलों में प्रशासन के सहयोग से जल स्रोतों पर श्रमदान कार्यक्रम आयोजित होंगे। 
 बैठक के दौरान एसडीएम ने परिषद की समितियों के कार्य को गंभीरता से समझते हुए ग्राम एवं नगर विकास समितियों को जल जीवन मिशन के साथ तकनीकी रूप से पानी के बचाव एवं वितरण कार्य में जोड़ने की बात कही गई। परिषद से जुड़े छोटे एनजीओ को सीएसआर गतिविधि से जोड़कर  लघु उद्यम एवं शासकीय प्रोजेक्ट से जोड़ने पर भी मंथन किया गया।
 इस दौरान नंवाकुर संस्था से सुनील सेरिया, बारेलाल नायक,वीर सिंह चौहान,ओमप्रकाश चौहान,हरनाम सिंह,परामर्शदाता अजय मालवीय,प्रेमनारायण सोनी,पी के परसाई, आदि शामिल थे।

न्यूज़ सोर्स : ipm