Recruitment 2023 : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के 72 पदों पर वैकेंसी निकली है। इसके लिए 18 से 30 साल तक की उम्र के उम्मीदवार इनकम टैक्स की अधिकारिक वेबसाइट tnincometax.gov.in पर जाकर 6 फरवरी तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कुल 72 पदों पर भर्ती होगी

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर- 28 पद
टैक्स असिस्टेंट- 28 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ- 16 पद

आयु सीमा 
भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि टैक्स असिस्टेंट, एमटीएस के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए।

सैलरी
इनकम टैक्स विभाग में निकली भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद पर सिलेक्ट होने पर 9300 से 34,800 रुपए, जबकि टैक्स असिस्टेंट, MTS के पद पर जॉइन करने पर 5200 से लेकर 20200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता
भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।
टैक्स असिस्टेंट- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री हो।
मल्टी-टास्किंग स्टाफ- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके साथ ही किसी भी खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में एक राज्य या देश में खेला हो।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक www.tnincometax.gov.in पर जाएं।
उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
अब 'स्पोर्ट्स कोटा एप्लीकेशन फॉर्म' पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा यहां आपको अपना विवरण दर्ज करना होगा
इसके बाद अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करें।
अंत में एप्लीकेशन का प्रिंट आउट लेकर अपने पास रखें।