बिग बॉस ओटीटी 3' का 21 जून से धमाकेदार आगाज हो गया है। बिग बॉस के घर में 16 कंटेस्टेंट्स एंट्री कर चुके हैं, जिनके नाम सामने आ चुके हैं।

ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी हो गया है जहां तक, हर बार की तरह इस बार भी ओटीटी वाले बिग बॉस में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स से लेकर यूट्यूबर्स का बोलबाला है।


बस एक्टिंग की दुनिया से तीन-चार नाम ही शामिल किए गए हैं। इस बार के कंटेंस्टेंट्स में एक नाम शिवानी कुमारी का भी है, जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है कि वह कौन हैं?
 इंस्टाग्राम पर आज शिवानी कुमारी के 40 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनका यूट्यूब चैनल भी है, जहां 24 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं.

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर शिवानी कुमारी बिग बॉस के घर पहुंच चुकी हैं. यूपी के एक छोटे से गांव से निकलकर बिग बॉस तक पहुंचना आज के दौर में सोशल मीडिया की ताकत को साबित करता है. शिवानी के इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर्स हैं, जिनके दम पर शिवानी पहुंच गई हैं बिग बॉस के घर. जानते हैं गांव से लेकर OTT तक शिवानी की जर्नी.

शिवानी यूपी के औरैया में एक छोटे से गांव अरयारी की रहने वाली हैं. शुरू से ही जीवन आसान नहीं रहा. पिता की मृत्यु तब हो गई थी जब शिवानी की उम्र एक साल थी. चार बहनों में वो सबसे छोटी हैं. उनका जीवन तब बदला जब उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करना शुरू किए. इंस्टाग्राम पर आज उनके 40 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनका यूट्यूब चैनल भी है, जहां 24 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं.

लेकिन आज जिन वीडियोज़ की वजह से शिवानी ने दुनिया में पहचान बनाई, उनकी शुरुआत करने में उनको काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा.

"पढ़ाई के साथ-साथ मैंने वीडियो बनाना भी शुरू कर दिया, लोग मुझे ट्रोल करते थे, इसका विरोध करते थे. गांव वाले मेरे खिलाफ बोलते थे और मेरी मां को गुमराह करते थे कि आपकी बेटी नचनिया है. लोग कहते थे कि तुझे देखकर हमारे बच्चे बिगड़ जाएंगे. अगर पिता होते तो आप समझ जाते कि वो जो कर रही है वो गलत है. ये काम ठीक नहीं है. लेकिन मुझे पता है कि ये गलत नहीं है. मम्मी ने मुझे बहुत मारा. मेरे बाल नोचे और चाकू से वार कर दिया. वो कहती थीं कि मेरा नाम खराब मत करो. मम्मी मुझे बहुत गालियां देती थीं, कहती थीं कि ये वीडियो बनाना बंद करो, लेकिन मैंने वीडियो बनाना बंद नहीं किया. और वीडियो बनाने के बाद मैंने इतनी मेहनत की और जब वीडियो वायरल होने लगे तो लोगों ने मुझे अपना प्यार दिया."

 

शिवानी की वीडियोज़ चलीं और सोशल मीडिया पर उनकी पहचान बनी. लोग उनको पसंद भी करते हैं. कुछ लोग उनकी आलोचना भी करते हैं. लेकिन इसी सोशल मीडिया की वजह से शिवानी ने अपने गांव में सबसे बड़ा घर बनवाया है. गांव में उनके दो घर हैं और उन्होंने कार भी खरीद ली है.

शिवानी कहती है कि उन्हें जब बिग बॉस की तरफ से अप्रोच किया गया तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ. टाइम्स इंटरनेट से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके मैनेजर ने उन्हें इस बात की जानकारी दी कि बिग बॉस की तरह से संपर्क किया गया है तो उन्हें यकीन नहीं हुआ. बिग बॉस की टीम से उनकी मीटिंग हुई और उनका ऑडिशन लिया गया. शिवानी कहती हैं कि ऑडिशन देने के बाद उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उन्हें बुलाया जाएगा. लेकिन आखिरकार उन्हें अनिल कपूर के शो में जगह मिल ही गई. 

 

 

न्यूज़ सोर्स :