मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में बारिश के कारण थावर नदी पर बना पुल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। यह पुल सिवनी और मंडला जिलों को जोड़ता है, जिससे इसके टूटने से कई गांवों का संपर्क कट गया है। वहीँ आलम यह है की बीमारों को यहाँ से उपचार के लिए लाने ले जाने में दिक्क्तों का सामाना करना पड़ रहा है,आलम यह है की मुसीबत के मारे लोग बीमारों को मोटरसाईकल या फिर बमुश्किल हाथों के सहारे ले जाने मजबूर हैं ,इसकी भयावाह तस्वीरें किसी की भी बिचलित कर सकती हैं 

 कई गांवों का संपर्क टूटा

सिवनी-मंडला जिले को जोड़ने वाले मार्ग पर स्थित थावर नदी का पुल टूटने से कई गांवों का शहर से संपर्क पूरी तरह से कट गया है। हर साल इस पुल के टूटने की घटनाएं होती हैं, लेकिन प्रशासन ने इसकी मरम्मत को गंभीरता से नहीं लिया। मरम्मत के नाम पर सिर्फ कीचड़ भरी मुर्रम डाली जाती है, जिससे आवाजाही में पहले से ज्यादा दिक्कत पैदा हो रही हैं।

 हाल ही में एक मामला सामने आया जहां एक ग्रामीण ने मोटरसाइकिल पर बैठाकर एक महिला मरीज को थावर पुल तक पहुंचाया। पुल की खस्ता हालत और कीचड़ से भरी मुर्रम के कारण मोटरसाइकिल सवार ने बड़ी मुश्किल से अपनी मोटरसाइकिल को पुल से बाहर निकाला। इसके बाद स्थानीय लोगों ने महिला मरीज को अपनी गोदी में उठाकर पुल पर लाने का प्रयास किया।

न्यूज़ सोर्स : रफीक खान