नई दिल्ली, । केंद्रीय विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को विपक्षी एकता पर जमकर हमला किया। केंद्रीय राज्य मंत्री ने 2024 चुनाव से पहले विपक्ष एकता के लिए किए जा रहे प्रयासों पर कहा, ''क्या फर्क पड़ता है..गीदड़ इकट्ठे होकर भी लड़े तो शेर का मुकाबला करते है क्या?''केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर के जाने के बाद उनके दिखाए हुए रास्ते पर चलने का काम पीएम मोदी ने किया है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि अगर कोई उनके विचारों का उत्तराधिकारी है तो वे प्रधानमंत्री मोदी हैं, क्योंकि उन्होंने उनके रास्ते पर चलकर समाज में समन्वय बनाने का काम किया है।

विपक्षी एकता की कवायद तेज

बता दें कि विपक्षी एकता की कवायद तेज हो गई है। विपक्षी दलों ने आपस में बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव को देखते हुए, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दो दिन पहले ही दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की थी। सीएम नीतीश कुमार और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की और विपक्षी एकता को लेकर बैठक की थी।

 बैठक में शामिल तीनों दलों ने इसे ऐतिहासिक बैठक बताया था। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि यह काफी ऐतिहासिक बैठक है और आने वाले दिनों में ऐसे बैठकों का दौर जारी रहेगा। बता दें कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर सभी दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

 

न्यूज़ सोर्स : ipm