चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में हराकर टूर्नामेंट का आगाज किया. अब टीम का सामना गुजरात टाइटंस से है. गुजरात ने भी जीत के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज किया है. शुभमन गिल की गुजरात ने मुंबई को हराया था. अब शुभमन के सामने ऋतुराज गायकवाड़ की चुनौती है. चेन्नई सुपर किंग्स का एक खूंखार बॉलर फिट होकर मैदान में वापसी को तैयार है. इस गेंदबाज ने पिछले सीजन में कमाल की गेंदबाजी करते हुए खूब गिल्लियां उड़ाई थीं. ऐसे में गुजरात के खिलाफ प्लेइंग-11 में मौका दिया जा सकता है.

गदर मचाने को तैयार पथिराना

श्रीलंका के तेज गेंदबाज माथीशा पथिराना मैदान पर धमाल मचाने को तैयार हैं. मथिराना हैमस्ट्रिंग का शिकार हो गए थे, जिसके चलते वह चेन्नई के पहला मैच नहीं खेल पाए थे. अब वह खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं. ऐसे में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में उन्हें चेन्नई की प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. हालांकि, उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी मौका दिया जा सकता है. धोनी ने पिछले सीजन में ऐसा किया था. बता दें कि पथिराना डेथ ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हैं.

पिछले सीजन मचाया था तहलका

पिछले साल एमएस धोनी की कप्तानी में खेलते हुए पथिराना ने सीएसके को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. 21 वर्षीय इस पेसर को हाल ही में बांग्लादेश-श्रीलंक टी20 सीरीज के दूसरे मैच के दौरान लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर जाते हुए देखा गया था. हैमस्ट्रिंग  इंजरी के चलते पथिराना सीरीज का अंतिम मैच नहीं खेल पाए था. पथिराना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2023 आईपीएल में 12 मैचों में 8 की इकॉनमी रेट से 19 विकेट चटकाए थे. वह इस सीजन में चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे के बाद तीसरे गेंदबाज थे.

किसकी जगह मिलेगा मौका?

देखने वाली बात यह है कि अगर पथिराना को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाता है तो वह किस से रिप्लेस करेंगे, क्योंकि पहले मैच में मुताफिजुर रहमान ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन देकर यह विकेट चटकाए थे. ऐसे में ऋतुराज पथिराना को प्लेइंग-11 में शामिल करना हैं या नहीं, देखना दिलचस्प होगा. पथिराना के आईपीएल स्टैट्स देखें तो उनके नाम 14 मैचों में 21 विकेट हैं, जिसमें से 19 विकेट 2023 में 12 मैच खेलते हुए झटके थे.