बड़वानी ।   जिला पुलिस ने अलग अलग टीम बनाकर हथियारों की डील को नाकाम किया है। कोतवाली पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर राजस्थान के हिस्ट्रीशीटर और अन्य आरोपित को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक पुनीत गेहलोत के अनुसार आरोपित लोकेश पुत्र कमल किशोर गेहलोत निवासी नयावास मंगला पुंजला थाना माता का थाना जिला जोधपुर राजस्थान एवं एक बाल अपचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से दो पिस्टल, 10 देशी कट्टे व अन्य सामान जब्त किया।

ऐसे पकड़ में आया बदमाश

बड़वानी जिले के सभी थाना प्रभारियों को एसपी ने अवैध रूप से हथियारों की तस्करी करने वालों के विरुध्द कडी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। इसे लेकर एसडीओपी रुपरेखा यादव के मार्गदर्शन में थाना बडवानी पुलिस के द्वारा मुखबिर की सूचना पर रेवा सर्कल पर दबिश दी।

पुलिस को पता चला कि बड़वानी पर कुछ देर में दो व्यक्ति आने वाले है जिनके कंधों पर बैग टंगे है जिनमें अवैध हथियार कट्टा, पिस्टल व कारतूस छुपा रखे है। मुखबिर सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए बड़वानी थाना प्रभारी सोनू सिटोले ने पुलिस टीम गठित कर सूचना की तस्दीक के लिए रेवा सर्कल बड़वानी के लिए रवाना किया।

पुलिस ने रोककर की पूछताछ

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने रेवा सर्कल पर घेराबंदी कर मुखबिर व्दारा बताए हुलिए के दो व्यक्ति जिनके कंधों पर बैग टंगे थे, को रोककर पूछताछ की गई। पूछताछ पर एक ने अपना नाम लोकेश पिता कमल किशोर गेहलोत उम्र 27 साल निवासी नयावास मंगला पुंजला थाना माता का थाना मंडोर जिला जोधपुर राजस्थान का रहने वाला बताया। इसके साथ एक बाल अपचारी था।

बैग में मिले अवैध हथियार और कारतूस

पुलिस पूछताछ पर दोनों हड़बड़ा रहे थे, जिस पर पुलिस का संदेह ओर पुख्ता हो गया। पुलिस ने लोकश का बैग चैक किया तो उसमें 1 देशी पिस्टल, 5 देशी कट्टे 12 बोर के, 1 देशी कट्टा 12 बोर का आधा अधूरा बना हुआ व 8 पिस्टल के जिंदा कारतूस मिले। बाल अपचारी का बैग चैक करते 1 देशी पिस्टल, 4 देशी कट्टे 12 बोर के, 5 पिस्टल के जिंदा कारतूस मिले।

पुलिस टीम ने हथियार लाने ले जाने के संबंध में पूछा तो दोनो कोई संतोष जनक उत्तर नहीं दे पाए। तब पुलिस टीम ने मौके पर उक्त अवैध हथियार जप्त कर अपराध क्रमांक 501/2023 धारा 25(1)(क),25(1क) 25(1कक),25(1ख)(क), 25(1ख)(ग) आयुध अधिनियम पंजीबध्द कर विवेचना में लिया। दोनों आरोपितों को पुलिस कस्टडी में लेकर हथियारों के खरिद फरोख्त के संबध में जानकारी जुटाई जा रही है। गिरफ्तार आरोपी लोकेश गेहलोत जोधपुर राजस्थान के माता का थाना हिस्ट्रीशीटर बदमाश है, जिसके विरूध्द डकैती, लूट, हत्या का प्रयास, अवैध हथियारों की तस्करी जैसे गंभीर केस दर्ज हैं।