हर कोई अपने जीवन में सुख समृद्धि और सफलता चाहता है इसके लिए लोग प्रयास भी खूब करते हैं लेकिन फिर भी कई बार इसका अच्छा परिणाम देखने को नहीं मिलता हैं इसके कई सारे कारण हो जाते हैं जिसमें एक कारण भाग्य का साथ ना होना भी शामिल हैं कहते हैं कि अगर भाग्य का साथ मिल जाए तो हर काम आसान हो जाता हैं और सफलता पीछे पीछे चलती हैं।

लेकिन अगर किस्मत साथ ना दें तो हर कार्य में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता हैं। वास्तु और ज्योतिष में कुछ ऐसे कार्य बताए गए हैं जिन्हें रोजाना रात को सोने से पहले अगर किया जाए तो किस्मत हीरे की तरह चमक जाती हैं और भाग्य का पूरा साथ भी मिलता हैं, तो आइए जानते हैं वो कौन से कार्य हैं।

रोजाना रात को करें ये काम-
वास्तु अनुसार कभी भी गंदे बिस्तर पर नहीं सोना चाहिए ​सोने से पहले हमेशा ही बिस्तर को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए साथ ही आप जिस बेड का इस्तेमाल कर रहे हैं वह टूटा या फिर चटका नहीं होना चाहिए। कहते हैं कि साफ और मजबूत बिस्तर का प्रयोग करने से शुभता सदा साथ रहती हैं।

इसके अलावा साने से पहले कमरे में कपूर जरूर जलाना चाहिए जिससे वहां का वातावरण सकारात्मकत बना रहें। कहा जाता है कि ऐसे कमरों में सोने से आपकी किस्मत चमक सकती हैं साथ ही आपको लाभ मिलना भी शुरू हो जाएगा। वास्तु और ज्योतिष की मानें तो रात्रि में सोने से पहले रसोई की सफाई जरूर करें और जूठे बर्तनों को भी साफ करके ही सोएं ऐसा करने से लक्ष्मी का प्रवेश घर में होता हैं जिससे आर्थिक तौर पर मजबूती देखने को मिलती हैं।