गाजियाबाद। भोजपुर गांव में दहेज लोभ के चलते विवाहिता को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। इसके बाद आरोपित पति ने घर में ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी।

तलाक के बाद से ही विवाहिता अपने मायके रह रही हैं। उनकी तहरीर पर भोजपुर पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव भोजपुर की रहने वाली रिहाना का निकाह अप्रैल 2018 को गांव के ही आमिर के साथ हुआ था।

शादी के बाद से ही किया जा रहा था प्रताड़ित

आरोप है कि शादी के बाद से ही रिहाना को दहेज में बाइक व नकदी नहीं लाने के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। उन्हें आए दिन पीटा जाता, लेकिन घर बना रहे इसलिए वे सब सहती रही। उन्हें उम्मीद थी कि कुछ समय बाद आरोपितों का उत्पीड़न बंद होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आरोपित लगातार उन्हें प्रताड़ित करते रहे। कुछ दिन पहले रिहाना का अपनी सास अनीशा से विवाद हो गया। इसकी शिकायत जब अनीशा ने पति से की तो उसने अनीशा को ही गलत ठहराया। इसको लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई।

पूरे घर में लगा दी आग

आरोपित ने कहा कि ना तो दहेज लाई और अब परिवार के लोगों से झगड़ा कर रही है। गुस्सा होकर उसने रिहाना को मौखिक रूप से तीन तलाक दे दिया। इसके बाद पूरे घर में आग लगा दी। वहां से किसी तरह जान बचाकर रिहाना अपने मायके पहुंची और स्वजन को आपबीती सुनाई।

जल्द होंगे आरोपित गिरफ्तार: पुलिस

मामले में एसीपी मोदीनगर रितेश त्रिपाठी का कहना है कि पति आमिर, सास अनिशा, जेठ मनू और ससुर इकराम के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। जल्दी ही इनकी गिरफ्तारी होगी।