देवास ।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रचार थमने से पहले बुधवार को दोपहर खातेगांव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम ओंकारा पहुंचे। यहां जनसभा में उन्होंने कहा कि मेरी बहनों, अगर कांग्रेस आई तो न लाड़ली बहना रहेगी, न ही लाड़ली लक्ष्मी। इस बार मैंने दीपावली के पहले ही सात तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में रुपये डाल दिए।

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे कांग्रेस ने रोकने की बहुत कोशिश की। चुनाव आयोग में शिकायत की ताकि मैं बहनों के खातों में रुपये न डाल सकूं। इसके बाद भी मैंने डंके की चोट पर बहनों के खाते में 1250 रुपये डाले। मैं यहीं नहीं रुकने वाला। रुपयों के इंतजाम में लगा हूं। हमारी सरकार बनते ही 1250 रुपये से बढ़ाकर धीरे-धीरे तीन हजार रुपये बहनों को दूंगा। 21 वर्ष की युवतियों के नाम भी लाड़ली बहना योजना में जोड़े जाएंगे। सभा में बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं से कहा कि बहनों आज भाई दूज है। आपका आशीर्वाद लेने आया हूं।

किसानों के खेतों तक पहुंचेगा नर्मदा जल

सीएम ने कहा कि किसान भाइयों मैं हमेशा आपके साथ हूं। अब मैं गेहूं 2700 रुपये प्रति क्विंटल और धान 3100 रुपये प्रति क्विंटल खरीदूंगा। हमने खातेगांव विधानसभा के कई गांवों में मां नर्मदा का जल पहुंचाया। मैं आज ओंकारा में वचन देता हूं कि सरकार बनने पर इस क्षेत्र के किसानों के खेतों तक भी नर्मदा का पानी पहुंचाएंगे। 60 साल से अधिक उम्र के किसानों को पेंशन भी दी जाएगी।

सौ रुपये में दूंगा बिजली

मुख्यमंत्री ने सभा में कहा कि हाथ खड़ा करके बताएं कितने लोगों के अभी पक्के मकान नहीं हैं। लोगों के हाथ खड़ा करने पर उन्होंने कहा कि मैंने अभी मुख्यमंत्री आवास योजना के फार्म भरवाए। सरकार बनते ही पोर्टल चालू करूंगा। जिन लोगों को पक्के मकान नहीं मिले, उनका नाम जुड़वाएंगे। भले ही बंगला न बने पर पक्का मकान तो आपका बन जाए। आपके बिजली के भारी भरकम बिल में भरूंगा और आपको केवल 100 रुपये में बिजली दूंगा।