बेटा कितना भी बड़ा हो जाए मां अपनी धरती को छोड़ने को तैयार नहीं होती।  यही प्रेम बेटों को भी संघर्ष की गाथा लिखने प्रेरित करता है। ऐसा ही एक वीडियों आपकों भी प्रेरित करेगा देखें ...

 मध्यप्रदेश पुलिस सेवा के ग्वालियर में पदस्थ एक युवा अधिकारी सोशल मीडिया की सुर्खियां बने हुए हैं. रात में बेसहारा लोगों के पास पहुंचकर मदद करते दिखाई देते हैं, कभी लोगों के बीच संविधान का सही अर्थ समझाते हैं. अब युवा अधिकारी का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. डीएसपी संतोष पटेल पहली बार वर्दी में पन्ना जिले के पैतृक गांव पहुंचे. खेत में घास काट रही मां से मुलाकात कर हालचाल जाना. वीडियो में मां और बेटे की बातचीत हर किसी के दिल को छू रही है. 

ग्वालियर में पदस्थ डीएसपी संतोष पटेल ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है. उनका कहना है कि डीएसपी बनने के बाद पहली बार वर्दी में पन्ना जिले में गांव पहुंचकर मां से मुलाकात की. गांव में पहली बार पहुंचे पर पटेल को पता चला कि मां खेत पर हैं. खेत में मिलने गए बेटे को मां जानवरों के लिए चारा काटते मिली. डीएसपी संतोष पटेल मां के पास पहुंचकर देसी अंदाज में बातचीत करने लगे. संतोष पटेल ने मां से पूछा चारा क्यों काट रही हो और किस बात की कमी है?

उन्होंने बड़े ही सरल अंदाज में कहा कि हमारी ममता नहीं मानत, अपनी वेटन के लिए दो रुपैया चाहत ही. मतलब मां के लिए बेटा कुछ भी बन जाए लेकिन मां हमेशा बेटों के लिए कुछ न कुछ जरूर बचाकर रखती है. 

न्यूज़ सोर्स :