आईपीएल 2024 के 63वें मैच में गुजरात टाइटंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 13 मई को खेला जाएगा। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर टीम ने पहले ही आईपीएल 2024 के लिए प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लिया है। केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2024 के प्लऑफ की रेस में बनी हुई है। गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को अपने आखिरी दो बचे हुए मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है, अगर वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना चाहती है। ऐसे में इस अहम मुकाबले से पहले जानते है अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर बॉलर्स या बैटर्स किसको फायदा होगा?

कैसा खेलेगी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच? 

गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खाला जाएगा। गुजरात की टीम ने अपने आखिरी मैच में सीएसके के खिलाफ जीत हासिल की थी। वहीं, केकेआर की टीम मुंबई को रौंदकर सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

क्या कहते हैं आकंड़े? 

अगर बात करें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की तो यहां पर बल्लेबाजों की चांदी होती है, जैसा कि पिछले मैच में दो शतकीय पारियां देखे को मिली थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने कुल 32 मैचों की मेजबानी की हैं, जिसमें 14 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली, जबकि 18 बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम को जीत हासिल हुई। इस ग्राउंड पर पहली पारी का औसत स्कोर 171 से 180 रनों के करीब रहा है।

गुजरात और केकेआर के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस और केकेआर के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल तीन बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से गुजरात ने 2 मैच में जीत हासिल की है, जबकि केकेआर को सिर्फ एक ही जीत नसीब हुई है। अब दोनों टीमों का सामना 13 मई को होना है।