जबलपुर ।  भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सपत्नीक आज शाम 4.20 पर जबलपुर पहुंच गए। उनका विशेष विमान जबलपुर के डुमना हवाई पहुंचा। इसके बाद उनका स्वागत अतिथियों और अधिकारियों ने किया जहां से सीधे नर्मदा की सौंदर्यता और संगमरमरी वादियों के मनमोहक दृश्य को देखने वे भेड़ाघाट रवाना हो गए। ज्ञात हो कि आज उप राष्ट्रपति मप्र के राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य मंत्रियों की उपस्थिति में गौरीघाट में मां नर्मदा की संध्या आरती में सम्मिलित होंगे। आज रात्रि उप राष्ट्रपति का विश्राम जबलपुर के ही एमईएस रेस्ट हाउस में होगा। उल्लेखनीय है कि कल आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के राष्ट्रीय आयोजन में भाग लेने के लिए देश के उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ संस्कारधानी पहुंचे हैं। आज रात्रि विश्राम के बाद सभी अतिथि कल 21 जून की सुबह गैरिसन मैदान पर आयोजित मुख्य समारोह में भाग लेने पहुंचेंगे।

उपराष्ट्रपति को दिया गया गार्डआफ आनर

उप राष्ट्रपति के जबलपुर पहुंचते ही डुमना हवाई अड्डे में स्वागत के लिए मप्र के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटैल, केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, जबलपुर सांसद राकेश सिंह, राज्यसभा सदस्य सुमित्रा वाल्मिकी, सेना के मध्य कमांड के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एनके दास, विधायक अशोक रोहाणी, संभागायुक्त अभय वर्मा, आईजी उमेश जोगा, कलेक्टर सौरभ सुमन, एसपी टीके विद्यार्थी सहित अनेक लोगों ने उप राष्ट्रपति के स्वागत पर पहुंचे और एयरपोर्ट पर ही उप राष्ट्रपति को गार्ड आफ आनर दिया गया।

गौरीघाट में की गई है खास तैयारी

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि उप-राष्ट्रपति की उपस्थिति में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संंध्या पर आज नर्मदा महा आरती में अतिथि हिस्सा लेंगे। उप-राष्ट्रपति के आगमन से पहले प्रदेश के राज्यपाल, तमाम आला जनप्रतिनिधि, मंत्रिमंडल के सदस्य एवं जिले के प्रभारी मंत्री सहित प्रशासनिक अधिकारी शहर पहुंच चुके हैं। जिला प्रशासन द्वारा इस आयोजन के लिए खास तैयारियां की गई हैं। मां नर्मदा आरती स्थल पर मंच बनया गया है और सुसज्जित प्रकाश व सुंदर लाइटिंग व्यवस्था की गई है।

शहर की सुरक्षा हुई सख्त

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के जबलपुर प्रवास और रात्रि विश्राम होने पर पहले ही शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। आज उनके कार्यक्रम स्थलों से लेकर रेस्ट हाउस तक में पुलिस का कड़ा पहरा है। वहीं पुलिस द्वारा शहर के होटल, लाज और धर्मशालाओं में रूके लोगों की पूरी जानकारी जुटाई गई है। वही होटलों के कमरों का भी औचक रूप से निरीक्षण किया जा रहा है। इसके अलावा बम डिस्पोजल एंड डाग स्क्वाड की टीम भी लगातार उप-राष्ट्रपति के आगमन वाले स्थानों और कार्यक्रम स्थल समेत उन सभी स्थानों की निगरानी कर रही है। डुमना एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक अभी से पुलिस बल तैनात रहा। नर्मदा तट गौरीघाट में आज सुरक्षा की चाक चौबंध व्यवस्था की गई है।