रूस से जारी युद्ध के बीच मां काली को लेकर किए गए एक पोस्ट ने यूक्रेन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दरअसल, हाल ही में यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उसने देवी मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर साझा की थी। इसे लेकर भारत समेत पूरी दुनिया के हिंदू समुदाय ने नाराजगी जाहिर की थी। अब इस पूरे वाकये को लेकर यूक्रेन की तरफ से खेद जताया गया है। खुद यूक्रेन की उप विदेश मंत्री ने माफी मांगते हुए इस घटना पर ट्वीट किया है।

यूक्रेन की प्रथम उप-विदेश मंत्री एमिने झेपर ने ट्वीट में लिखा, हम यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की ट्वीट, जिसमें देवी काली को गलत तरह से दिखाया गया था, उसके लिए खेद जताते हैं। यूक्रेन और यहां के लोग भारत की अद्वितीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और उसके समर्थन की प्रशंसा करते हैं। इस फोटो को पहले ही हटा लिया गया है। यूक्रेन आपसी सम्मान की भावना के साथ भारत के साथ दोस्ती और सहयोग बढ़ाने के लिए संकल्पित है।

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट में धुएं के गुबार के ऊपर कथित तौर पर देवी काली की एक तस्वीर दिखाई गई। तस्वीर में जीभ बाहर दिख रही है। साथ ही माता काली के गले में खोपड़ियों की माला है। ट्विटर हैंडल @DefenceU ने "वर्क ऑफ आर्ट" कैप्शन के साथ छवि को पोस्ट किया था।इसके बाद भारतीयों का यूक्रेन की इस नापाक हरकत पर गुस्सा फूटा है। हालांकि, भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स के रोष जताए जाने के बाद यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट हटा दिया। फोटो 30 अप्रैल को पोस्ट किया गया था। वहीं डिलीट करने के बाद भी यूक्रेन द्वारा शेयर की गई तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।