उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन में भगवान महाकाल की सवारी पर थूकने के मामले में अब प्रशासन एक्शन मोड पर आ गई है. मंगलवार सुबर पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम आरोपियों का मकान तोड़ने की कार्रवाई करने पहुंची. महाकालेश्वर भगवान की सवारी के दौरान विशेष समुदाय के कुछ युवकों द्वारा थूकने का आरोप लगा था. आरोपियों के खिलाफ दंगा और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था. एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने इस पूरे मामले को लेकर कहा कि पिछले दिनों एक बडे़ धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उज्जैन शहर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई थी.

एडिशनल एसपी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया था. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई थी. अपराधियों को पुलिस के द्वारा चिन्हित किया गया है. नगर निगम और रेवेन्यू की टीम को उनके बारे में जानकारी दी गई. आज नगर निगम, रेवेन्यू और पुलिस की टीम द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है.

आरोपियों पर बड़ा एक्शन

एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने कहा कि अवैध अतिक्रमण हटाना होता है तो नियम के अनुसार पहले वहां मुनादी कराई जाती है. फिर विधिवत रूप से अवैध अतिक्रमण हटाया जाता है. उसी नियम के अनुसार यह कार्रवाई भी की गई है.

न्यूज़ सोर्स :