हर कोई नौकरी व कारोबार में सफलता हासिल करने के लिए दिनों रात मेहनत करता है लेकिन फिर भी अगर मेहनत के बाद सफलता हासिल नहीं हो रही है तो व्यक्ति निराश हो जाता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यक्ति कुछ गलतियों को कर देता है जिसके कारण उसकी तरक्की पर विराम लग जाता है।

ऐसे में अगर आप कुछ चीजों को अपनी ऑफिस टेबल पर रखते हैं तो ये सफलता की राह में रोड़े पैदा करते हैं जिससे तरक्की व उन्नति नहीं हो पाती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा बता रहे हैं कि ऑफिस टेबल पर भूलकर भी किन चीजों को नहीं रखना चाहिए तो आइए जानते हैं।

वास्तु अनुसार ना रखें ये चीजें-
वास्तुशास्त्र के मुताबिक ऑफिस टेबल का सही दिशा में होना जरूरी है। आप टेबल को इस तरह लगाएं जिससे पीठ दीवार की ओर हो। लेकिन भूलकर भी पीठ मुख्य द्वार, खिड़की या उत्तर ईशान दिशा की ओर नहीं होना चाहिए इसे हानि का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा टेबल पर क्रिस्टल पेपर वेट रखना चाहते है तो इसे उत्तर पूर्व दिशा में ही रखें। इसके अलावा कप, बोतल जैसी चीजों को हमेशा ही टेबल पर उत्तर दिशा में रखना चाहिए। वहीं जरूरी कागजात को दाईं ओर रखना अच्छा माना जाता है ऐसा करने से काम में मन लगता है।

वास्तु की मानें तो ऑफिस टेबल पर कभी भी काली या लाल वस्तु को नहीं रखना चाहिए इसके साथ ही दर्पण को भी यहां नहीं रखना चाहिए ऐसा करना नकारात्मक प्रभाव डालता है। ऑफिस टेबल पर भूलकर भी कैंची और सुई नहीं होनी चाहिए। साथ ही जूठी प्लेट आदि भी नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये चीजें नकारात्मक प्रभाव डालती है जो उन्नति में बाधा पैदा करता है।