गोरखपुर जिले के गीडा थाना क्षेत्र के जीतपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जमीन बेच रहे पिता से नाराज बेटे ने शनिवार की भोर में सोते समय कुल्हाड़ी से काट कर उनकी हत्या कर दी। आरोपित बेटे को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

यह है पूरा मामला

गीडा थाना क्षेत्र के जीतपुर निवासी 45 वर्षीय मनोज निषाद उर्फ लुकुड्ड मजदूरी कर परिवार की जीविका चलाते थे। घर में पत्नी उषा देवी के अलावा तीन पुत्र और एक पुत्री है। शुक्रवार को मनोज रात को खाना खाने के बाद सोने चले गए। भोर में करीब पांच बजे के आसपास मनोज निषाद का बड़ा बेटा उनके कमरे में पहुंचा और कुल्हाड़ी से गला, सिर और चेहरे पर हमला कर दिया। मनोज की मौके पर ही मौत हो गई।

हत्या के बाद शव के पास बैठा रहा आरोपित

पिता को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपित बेटा शव के पास बैठा रहा। सुबह परिवार के लोगों को घटना की जानकारी हुई तो सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि आरोपित की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है।

जमीन बेचने को लेकर चल रहा था विवाद

बेटे के तरफ से पिता की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या करने के पीछे जमीनी विवाद बताया जा रहा है। चर्चा है कि मनोज अपने हिस्से की जमीन को बेच रहा था, जिसका बेटा विरोध कर रहा था। बात न मानने पर उसने पिता की हत्या कर दी। उधर, घटना के बाद से ही पूरे परिवार में हड़कंप मचा है। आसपास के लोगों में भी भय का माहौल हो गया है। लोगों का कहना है कि ऐसा हैवान बेटा भगवान दुश्मन को भी न दें।