मानसून कई लोगों का पसंदीदा सीजन होता है। बरसात का यह मौसम अपने साथ प्यार और रोमांस का माहौल लेकर आता है। यही वजह है कि यह सीजन खासतौर पर कपल्स का बेहद पसंदीदा सीजन होता है। ऐसे में इस मौसम में घूमने का अपना अलग ही मजा होता है। कुछ ही दिनों में मानसून का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में अगर आप भी इस मौसम में अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक वेकेशन पर जाना चाहते हैं, तो इन जगहों को अपनी डेस्टिनेशन लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

मुन्नार, केरल

हरे-भरे चाय के बागानों के बीच बसा केरल का मुन्नार मानसून के दौरान और भी मनमोहक हो जाता है। धुंध से ढकी पहाड़ियाँ, गिरते झरने और रोमांटिक मौसम इसे कपल्स के लिए एक परफेक्ट प्लेस बनाते हैं।

उदयपुर, राजस्थान

"वेनिस ऑफ ईस्ट" के रूप में जाना जाने वाला उदयपुर झीलों और महलों का शहर है। मानसून की बारिश इसकी खूबसूरती को रोमांटिक टच देती है, जिसकी वजह से यह कपल्स के लिए एक परफेक्ट वेकेशन डेस्टिनेशन साबित होता है।

कूर्ग, कर्नाटक

कूर्ग, जिसे कोडागु के नाम से भी जाना जाता है, कर्नाटक का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। अपने हरे-भरे कॉफी बागानों, धुंध भरी पहाड़ियों और तेज झरनों के साथ, कूर्ग मानसून के दौरान शांति चाहने वाले कपल्स के लिए एक रोमांटिक और शांत जगह साबित होगी।

गोवा

गोवा अपने समुद्र तटों और नाइटलाइफ़ के लिए दुनियाभर काफी मशहूर है। यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जहां हर साल भारी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। हरियाली, बारिश की बूंदों की आवाज़ और शांत समुद्र तट इसे कपल्स के लिए परफेक्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन बनाता है।

शिलांग, मेघालय

मेघालय की राजधानी शिलांग को इसके खूबसूरत नजारों की वजह से "पूर्व का स्कॉटलैंड" कहा जाता है। मानसून की बारिश यहां के झरनों, बहती पहाड़ियों और प्राचीन झीलों में जीवन ला देती है, जिससे यह जगह रोमांटिक वेकेशन के लिए बिल्कुल परफेक्ट साबित होती है।

अलेप्पी, केरल

अपने बैकवाटर और हाउसबोट क्रूज़ के लिए जाना जाने वाला अलेप्पी मानसून के दौरान और भी मनमोहक हो जाता है। बारिश से भीगे खूबसूरत नजारे और शांत बैकवाटर कपल्स को एक-दूसरे के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताने का मौका देगी।

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र

पश्चिमी घाट में स्थित, महाबलेश्वर एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है, जो अपने लुभावने दृश्यों और स्ट्रॉबेरी के खेतों के लिए जाना जाता है। मानसून का मौसम आसपास के वातावरण को हरे रंग के जीवंत बना देता है, जहां कपल्स सुंदर और आरामदायक क्षणों का आनंद ले सकते हैं।