पटना । कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के इस महीने के अंत में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए बिहार आने की संभावना है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने पार्टी घोषणापत्र जारी करते समय एक सवाल के जवाब में यह बात कही। सिंह ने कहा, राहुल, प्रियंका और खरगे के 19 या 20 अप्रैल को बिहार आने की संभावना है। सटीक तारीख जल्द ही पता चल जाएगी। वे उन तीन सीट पर प्रचार करने वाले हैं, जहां हमारे उम्मीदवार मैदान में हैं।
वहीं कांग्रेस का बिहार में राजद और वाम दलों के साथ गठबंधन है। राज्य की 40 लोकसभा सीट में से नौ पर कांग्रेस लड़ रही है, जिसमें से तीन पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होगा। सिंह ने कहा कि कांग्रेस के इन नेताओं द्वारा किशनगंज, कटिहार और भागलपुर में अलग-अलग चुनावी रैलियों को संबोधित करने की संभावना है। मुस्लिम बहुल किशनगंज बिहार की एकमात्र सीट है, जिसे कांग्रेस 2009 से जीत रही है। किशनगंज से कांग्रेस ने अपने मौजूदा सांसद मोहम्मद जावेद फिर से उम्मीदवार बनाया है, जबकि कटिहार से पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर और भागलपुर से विधायक अजीत शर्मा को मैदान में उतारा है।
प्रेसवार्ता में मोहन प्रकाश ने पीएम मोदी के इस आरोप पर नाराजगी जाहिर की कि कांग्रेस के घोषणापत्र में ‘‘मुस्लिम लीग की छाप है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘स्पष्ट रूप से, मोदी घोषणापत्र को पढ़ने की परवाह किए बिना बोल रहे हैं।