धार ।  साइलेंसर को मोडिफाइड करवाकर दो पहिया वाहन से ध्वनि प्रदूषण करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने मोटर साइकिल के मोडिफाइड साइलेंसर को निकलवाकर उन पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया। 37 साइलेंसरों पर बुलडोजर चलाया गया।

वापस लगवा लेते थे साइलेंसर

बुलडोजर चलाने के पीछे पुलिस विभाग का कहना है कि पूर्व में कई वाहनों से साइलेंसर निकलवाए गए थे। परंतु वाहन चालक दोबारा वाहन में साइलेंसर लगवा लेते हैं। इसी को देखते हुए इस बार साइलेंसर नष्ट करने की कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि इन दिनों शहर में कई वाहन चालकों ने अपने वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर लगवा रखे हैं। इसमें रात के समय आदर्श सड़क पर लोग पैदल घूमने निकलते हैं।

पैदल चलने वाले होते थे ज्यादा परेशान

इसी समय वाहन चालक सड़क पर निकल कर वाहन से पटाखों की आवाज निकालते है। साथ ही तेज गति से वाहन चलाते हैं। इसमें सड़क पर पैदल चलने वालों को काफी परेशानी हो रही थी। लोगों ने पुलिस को वाहन चालकों की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने तीन दिनों से त्रिमूर्ति चौराहे पर कार्रवाई को अंजाम दिया।

मैकेनिक को बुलाकर साइलेंसर निकलवाए

इसमें वाहन पकड़ने के बाद मैकेनिक को बुलाकर मोडिफाइड साइलेंसर को निकाल कर उसे जब्त किया गया। तीन दिन में 37 साइलेंसर जब्त किए गए थे। सोमवार दोपहर में सभी साइलेंसरों पर बुलोडजर चलवा दिया। कार्रवाई में सीएसपी देवेंद्र धुर्वे, कोतवाली थाना प्रभारी दीपक सिंह चौहान, यातायात थाना प्रभारी रोहित निक्कम सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।