नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने गुरुवार को अज्ञात असामान्य घटना (UAP) या यूएफओ (UFO) पर अपनी रिपोर्ट जारी की. नासा प्रमुख बिल नेल्सन ने कहा कि, ‘उनका मानना ​​है कि अमेरिका में एलियंस हैं.’ वहीं, स्काईन्यूज ने बताया कि अमेरिका के हवाई क्षेत्र को यूएपी से खतरा बताया है. 

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने पिछले साल घोषणा की थी कि, वह अज्ञात असामान्य घटना या यूएपी से संबंधित सबूतों की समीक्षा कर रही है, बाद में इसे “यूएफओ” के नाम से जाने जाना लगा. 16 शोधकर्ताओं की एक स्वतंत्र टीम ने मई में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट में मौजूदा डेटा और प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी पर अध्ययन करना शुरू किया था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. 

रिपोर्ट के लेखकों ने मई की बैठक के दौरान कहा कि पिछले 27 वर्षों में 800 से अधिक “घटनाएं” इकट्ठा की गई हैं, जिनमें से दो से पांच प्रतिशत को संभवतः असंगत माना जाता है, लेकिन इनमें कुछ तो सत्यता है. बैठक में शामिल टीम की सदस्य नादिया ड्रेक ने कहा, इन्हें “कुछ तो है जो ऑपरेटर या सेंसर की पकड़ में नहीं आ रहें हैं, जो भी है स्पेस में कुछ अजीब कर रहा है.’ हालांकि, जब से अमेरिका के सीमा में चीन का जासूसी बैलून मिला था, तब से सरकार भी यूएपी के मुद्दे को अधिक गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है.

न्यूज़ सोर्स : ipm