भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार राजनीतिक हलचल देखने को मिल रही है। प्रदेश में कई बड़े आयोजन भी हो रहे है। जिसमे केंद्र के बड़े बड़े नेता भी मध्यप्रदेश में पहुंच रहे है। अब अगस्त महीने के पहले हफ्ते में एशिया के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय साहित्य उत्सव उन्मेष का आयोजन किया जा रहा है।

एशिया के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय साहित्य उत्सव उन्मेष में राष्ट्रपति मुर्मू भोपाल आएँगी। इस बड़े आयोजन का शुभारंभ राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू के हाथों ही होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि एशिया के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय साहित्य उत्सव उन्मेष का आयोजन अगस्त के महीने में 3 से 6 अगस्त तक भोपाल के रविंद्र भवन में होगा।

संयुक्त आयोजन का शुभारंभ राष्ट्रपति मुर्मू करेंगी। इस प्रोग्राम के लिए पुरे देश के 36 जनजातीय दल बुलाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, 75 से अधिक कार्यक्रमों में 100 भाषाओं के 575 से अधिक लेखक सहभागिता करेंगे। इतना ही नहीं इस आयोजन में 13 अन्य देशों के लेखक भी शामिल होने की जानकारी सामने आई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस आयोजन में मध्यप्रदेश समेत चार प्रदेशों के राज्यपाल भी शिरकत करेंगे।

बता दें कि, कुछ ही दिनों में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा। अभी तक मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। मध्यप्रदेश में एक तरफ शिवराज सरकार कई बड़े ऐलान करके सभी को साधने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी भी पीछे हटने का नाम नहीं ले रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लोगों के बीच पहुंचकर कई बड़े-बड़े बातें करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अबकी बार होने वाले विधानसभा चुनाव में कड़ा मुकाबला देखा जा सकता है।

 

न्यूज़ सोर्स : ipm