बलिया: संपूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण की एक इच्छा 50 साल बाद पूरी होने जा रही है। 21 जून को मुख्यमंत्री सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र पर 50 बेड के अस्पताल की नींव रखेंगे। इसके अलावा भी मुख्यमंत्री क्षेत्र के लोगों को कई तरह की सौगात देंगे।

वर्ष 1973 में गांव में जेपी ने अपनी पत्नी प्रभावती देवी के नाम से अस्पताल के एक कक्ष का नामकरण के लिए निजी सचिव जगदीश भाई को एक पत्र लिखे थे। उनसे बोले थे कि लेकिन उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी। कांग्रेस ने जेपी की इस बात को दरकिनार कर दिया।

पिछले दिनों राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस बात को मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया और जयप्रकाशनगर के दलजीत टोला में अस्पताल का नामकरण प्रभावती देवी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करने के साथ ही अस्पताल के उच्चीकृत करने की घोषणा कर दी।

इससे उम्मीद जगी है जेपी के गांव में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो जाएंगी। इसके अलावा भी मुख्यमंत्री इस क्षेत्र के लोगों को कई तरह की सौगात देंगे। राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश अपने गांव दलजीत टोला सोमवार को ही पहुंच गए हैं।

जेपी के गांव की चमक बढ़ाने में जुटे अधिकारी

लोकनायक जयप्रकाश नारायण के गांव जयप्रकाशनगर सिताबदियारा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर पिछले कई दिनों से जिले के अधिकारी उनके गांव में जमे हैं। गांव के अंदर की सड़कों को ठीक किया जा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की तस्वीर पूरी तरह से बदली जा रही है।

अस्पताल प्रांगण में ही अमृत सरोवर का निर्माण कराया जा रहा है। बिजली के तार भी ठीक किए जा रहे हैं। पंचायत राज विभाग की ओर से लगभग 500 सफाई कर्मियों को सफाई के लिए लगाया गया है। सुविधाओं को ठीक करने के लिए सभी अधिकारी सक्रिय हैं।