नई दिल्ली । सोशल मीडिया पर राज्यसभा सांसद जया बच्चन (74) का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसी महीने 9 फरवरी की दोपहर का यह वीडियो राज्यसभा  का है। सदस्यों के शोर के बीच पीली साड़ी में जया बच्चन वेल के पास से गुजरने लगीं, तो गुस्से में सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की तरफ उंगली का इशारा करते गईं। जैसे ही वीडियो ट्विटर पर आया, जया से लेकर अमिताभ बच्चन तक की बातें होने लगीं। जिस समय सपा सांसद उंगली दिखाते हुए जा रही थीं, उसी समय सभापति खड़े होकर विनम्रतापूर्वक सदस्यों को शांत करने की कोशिश कर रहे थे। 
वैसे, यह पहली बार नहीं है, जब जया बच्चन को लेकर कोई विवाद पैदा हुआ है। कभी वह कैमरामैन पर भड़क जाती हैं, तो कभी आम लोगों पर अपना गुस्सा उतार देती हैं, लेकिन लोकतंत्र के मंदिर में उनके इस बर्ताव की काफी आलोचना की जा रही है। लोग जया बच्चन के व्यवहार को घमंड से भरा और अमर्यादित बता रहे हैं। हालांकि वीडियो में यह समझ में नहीं आता कि जया क्या कह रही थीं। 
जया सपा से ताल्लुक रखती हैं, इसलिए भाजपा के सांसदों ने उन्हें घेर लिया। बिलासपुर से सांसद अरुण साव ने तंज कसते हुए लिखा जया बच्चन रंगमंच और लोकतंत्र के सर्वोच्च मंच का अंतर रखिए। युवा पीढ़ी आपका अनुसरण करती है। कई भाजपा नेताओं ने लिखा है कि राज्यसभा सांसद जया बच्चन की तमीज देखिए। बृजेश राय ने कहा जैसी पार्टी वैसे ही संस्कार, जया बच्चन जी कम से कम आप पद की तो गरिमा रख लेतीं। लड्डू यादव बरस पड़े क्या यह राज्यसभा की गरिमा का उल्लंघन नहीं है? जया बच्चन याद रखिए ये सदन है घर नहीं और जिसे आप उंगली दिखा रही हैं वह भारत के उपराष्ट्रपति हैं। 
लोकतंत्र के मंदिर में जया बच्चन के इस रवैए की तुलना प्रधानमंत्री मोदी की उस तस्वीर से भी हो रही है, जिसमें वह संसद की सीढ़ियों पर नतमस्तक करते दिखे थे। श्वेता ने लिखा, लोकतंत्र के मंदिर में हर पक्ष अपने संस्कार और अपने विचार का प्रतिनिधि भेजता है। अहंकार में डूबी जया बच्चन या सेवा से ओतप्रोत नरेंद्र मोदी। जनता को सब पता है। 
यही नहीं, संसद से मामला फिल्मी सीन तक पहुंच गया। मनोरमा अग्रवाल ने जया पर फिल्माया गीत शेयर करते हुए लिखा जया बच्चन फिल्मों में काम करते खुद चाकू छुरी कब बन गईं, पता ही नहीं चला। हिम्मत तो देखो उपराष्ट्रपति को गुस्से में उंगली दिखा रही हैं। गाने के बोल हैं चक्कू, छुरियां तेज करा लो। मैं तो रखूं ऐसी धार कि चक्कू बन जाए तलवार। सोशल मीडिया पर बीते 24 घंटे से बवाल मचा हुआ है। जया बच्चन का गुस्सा झेलने के लिए अमिताभ बच्चन को अवॉर्ड देने जैसी बातें हो रही हैं। अभी समाजवादी पार्टी ने इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।