'प्यार-प्यार है, उसमें दीवार नहीं होनी चाहिए', यह बयान भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने लव जिहाद को लेकर दिया है। जबलपुर में जब पत्रकारों ने उनसे लव जिहाद को लेकर एक सवाल किया तो उन्होंने कहा कि प्यार तो प्यार होता है। साथ ही उन्होंने यह साफ कर दिया कि लव जिहाद केंद्र सरकार के एजेंडे में नहीं है। दरअसल, 10 जून को कुछ पत्रकारों ने लव जिहाद को लेकर सवाल किया था कि धर्मांतरण की साजिश के नाम पर कुछ वर्गों द्वारा अंतर्धार्मिक विवाह का विरोध किया जा रहा है। इसी सवाल के जवाब में उन्होंने यह बयान दिया है।

मध्य प्रदेश में फिर से सत्ता में आएगी BJP

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुंडे ने दावा किया है कि उनकी पार्टी जीतकर फिर से सत्ता में आएगी। इस दौरान उन्होंने 'लाड़ली बहना योजना' के तहत राज्य की सवा करोड़ महिलाओं को एक-एक हजार रुपये देने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कदम की भी तारीफ की।

मुंडे भाजपा की, लेकिन....

महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री मुंडे ने हाल ही में यह कहकर पार्टी से अपनी निराशा का संकेत दिया था कि वह भाजपा की हैं, लेकिन पार्टी उनकी नहीं है। मुंडे ने शनिवार को कहा कि वह अपने दिवंगत पिता गोपीनाथ मुंडे के पदचिन्हों पर चलकर भाजपा की सेवा कर रही हैं। उन्होंने कहा था कि 'अभी मैं मंत्री भी नहीं हूं, लेकिन बीजेपी में सचिव हूं।'

2018 में आई भाजपा की सरकार

2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से 114 सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा 109 के साथ दूसरे स्थान पर रही। लेकिन कांग्रेस निर्दलीय बसपा और सपा के समर्थन से गठबंधन सरकार बनाने में सफल रही।

न्यूज़ सोर्स :