रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्‍टार ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने शुक्रवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ फील्डिंग करते समय खुद को मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट साबित किया। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में सीएसके के बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे का लाजवाब कैच लपका और बैटर के होश उड़ा दिए। रहाणे ने 19 गेंदों में दो छक्‍के की मदद से 27 रन बनाए।

कैमरन ग्रीन पारी का 11वां ओवर करने आए। उन्‍होंने ओवर की दूसरी गेंद शॉर्ट पिच लेंथ पर डाली, जिस पर रहाणे ने आधा पुल शॉट खेला। डीप स्‍क्‍वायर लेग पर मौजूद ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने गेंद को अच्‍छी तरह जज किया और एकदम सही समय पर हवा में छलांग लगाकर दोनों हाथों से शानदार कैच लपका। इस कैच के कारण मैक्‍सवेल ने खूब वाह-वाही बटोरी।

बल्‍लेबाजी में रहे फ्लॉप

ग्‍लेन मैक्‍सवेल के लिए आईपीएल का उद्घाटन मुकाबला बल्‍ले से अच्‍छा नहीं बीता। वो क्रीज पर आए और चलते बने। दीपक चाहर ने मैक्‍सवेल को पहली ही गेंद पर विकेटकीपर एमएस धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया। मैक्‍सवेल खाता नहीं खोल सके। आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने मैक्‍सवेल पर गेंदबाजी में भी विश्‍वास नहीं जताया। उन्‍हें केवल एक ओवर गेंदबाजी करने को मिली। मैक्‍सवेल ने एक ओवर में 7 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं निकाला।

इतनी नाकामियों के बीच ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने खुद को उपयोगी खिलाड़ी साबित करते हुए अजिंक्‍य रहाणे का दर्शनीय कैच लपका। वैसे, मैक्‍सी के खराब प्रदर्शन का खामियाजा आरसीबी को हार के साथ भुगतना पड़ा। चेपॉक स्‍टेडियम में आरसीबी को सीएसके के हाथों 8 गेंदें शेष रहते छह विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

सीएसके ने मचाया शोर

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने अभियान की विजयी शुरुआत की और आरसीबी को आसानी से पटखनी दे दी। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए। जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।