भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों जम्मू-कश्मीर में है. आने वाले दिनों में भारी भीड़ के यात्रा में शामिल होने की उम्मीद जताते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र से सुरक्षा की मांग की है.जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी. इसे लेकर कांग्रेस ने एक वीडियो भी शेयर किया था. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सुरक्षा में चूक के मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखा है. उन्होंने इस पत्र में सुरक्षा बढ़ाने को लेकर मांग की है. उनका कहना है कि आने वाले दिनों में ज्यादा से ज्यादा लोग भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनने वाले हैं. ऐसे में उनकी मांग है कि केंद्र व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप करे. 

बता दें कि, इससे पहले भी पंजाब में एक ही दिन में दो बार भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक के मामले सामने आए थे. हालांकि, तब राहुल गांधी ने इसे सुरक्षा में चूक मानने से इनकार कर दिया था. उनका कहना था कि यात्रा में आए लोगों के जोश को सुरक्षा में चूक नहीं कहा जा सकता है. लेकिन इस बार कांग्रेस ने खुद बेहतर सुरक्षा की मांग की है. कांग्रेस ने एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें पुलिस की जगह कांग्रेस कार्यकर्ता की सुरक्षा के लिए रस्सी थामे नजर आ रहे थे. 

congress president mallikarjun kharge letter to amit shah to increase security bharat jodo yatra jammu kashmir 'कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा में भारी भीड़ की उम्मीद', खरगे का अमित शाह को खत, सिक्योरिटी बढ़ाने की मांग
न्यूज़ सोर्स :