इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खून और पेशाब की जो टेस्ट रिपोर्ट राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो(एनएबी) के पास है, वह बताती हैं कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख शराब और कोकीन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक करीबी सूत्र ने बताया कि इमरान खान की मेडिकल रिपोर्ट संघीय स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल द्वारा कुछ दिनों पहले लगाए गए आरोपों का समर्थन नहीं करती है। 
सूत्र ने कहा कि इमरान की मेडिकल रिपोर्ट बताती है कि उनके सभी स्वास्थ्य संकेत सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि इमरान के रक्त व मूत्र के नमूने तब लिए गए थे जब वह एनएबी की हिरासत में थे और इसी वजह से इन नमूनों की रिपोर्ट एनएबी की संपत्ति है। उन्होंने कहा, ‘एनएबी के पास मौजूद मेडिकल रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्री के आरोपों की कहीं से भी पुष्टि नहीं करती है। 
दरअसन स्वास्थ्य मंत्री ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के दौरान किए गए इमरान के मेडिकल परीक्षण में शराब और कोकीन के सेवन का पता चला था। इसके लिए पटेल ने पांच डॉक्टरों के पैनल द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट का हवाला दिया था। उन्होंने कहा था कि प्रारंभिक चिकित्सा रिपोर्ट में ‘शराब और कोकीन’ जैसे ‘जहरीले रसायनों’ के इस्तेमाल का पता चला है। स्वास्थ्य मंत्री, जिन्होंने कहा था कि सरकार इमरान की मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी, ने यह भी दावा किया था कि पीटीआई प्रमुख की मानसिक स्थिरता पर सवाल खड़े किए थे।