नगर निगम का ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट हैक हो गया। हैकर ने उस पर आपत्तिजनक पोस्ट किए हैं। शनिवार को इसकी जानकारी होते ही निगम से लेकर जिला प्रशासन तक में हड़कंप मच गया। तत्काल इसकी सूचना साइबर सेल को दी गई। निगम ने आपत्तिजनक पोस्ट हटाने के लिए मेटा प्लेटफार्म (फेसबुक) के लाॅ एंड इंफोर्समेंट रिस्पांस टीम को पत्र लिखा है। इस मामले में अज्ञात हैकर के खिलाफ सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

निगम का ऑफिशियल फेसबुक पेज एक दशक पुराना है। इसे साढ़े सात हजार नगर निगम कर्मियों के जरिए ही ऑपरेट किया जाता है। इस पर नगर निगम से जुड़ी गतिविधियां पोस्ट की जाती हैं। सुबह उस पर चार से अधिक आपत्तिजनक पोस्ट एक के बाद एक डाले गए। 

इसकी जानकारी होते ही निगम के अधिकारी व कर्मचारी तत्काल हरकत में आ गए। फेसबुक आईडी ऑपरेट करने वाले कर्मचारियों ने पोस्ट हटाने का प्रयास किया तो पता चला कि आईडी हैक कर ली गई है और उसे संचालित करने वाले सभी को बाहर कर दिया गया है। जल्द ही यह बात शहर के लोगों को पता चली और मामला ट्रोल होने लगा। 

निगम के जनसंपर्क अधिकारी संदीप श्रीवास्तव के अनुसार, इसकी सूचना पुलिस के साथ साइबर सेल को दी गई है। साइबर सेल ने फेसबुक पेज से कंटेट हटाने के साथ ही उसे डिलीट करने के लिए फेसबुक के इंडिया हेड को पत्र लिखा है। फेसबुक पेज हैकर द्वारा ऑपरेट किए जाने की वजह से देर शाम तक आपत्तिजनक पोस्ट हटाए नहीं जा सके थे।