दमोह। अमूमन बारिश के मौसम में मौसमी बीमारियां पैर फैलाती है और इन बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य अमला सतर्क सावधान रहता है. लेकिन, इस बार मध्य प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश के बीच आई फ्लू का खतरा बढ़ गया है. सूबे के दमोह जिले में अचानक लोग आई फ्लू का शिकार हो रहे हैं. बीते एक हफ्ते में मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन खासा परेशान है.

सबसे ज्या प्रभावित स्कूली बच्चे
दमोह जिले में ऐसा ही हुआ जब जिले के अलग अलग इलाको में कुछ मरीज सामने आये थे. लेकिन, अचानक इन मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ. अब तमाम ब्लाकों में आई फ्लू के मरीज मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा स्कूली बच्चे आई फ्लू का शिकार हैं. शायद ही दमोह का कोई स्कूल हो जहां बच्चे इसके शिकार न हुए हों. जिले के नेत्र चिकित्सको के यहां मरीजों की अच्छी खासी भीड़ है और इनमें 99 प्रतिशत मरीज आई फ्लू के ही है.

डॉक्टरों ने दी सलाह
इस बीच बच्चों में तेजी से फैलते आई फ्लू को लेकर डॉक्टरों ने सलाह दी है कि आई फ्लू से प्रभावित बच्चों को स्कूल न भेजा जाए. अन्यथा ये बच्चे दूसरे बच्चों को बीमारी फैला सकते हैं. इसके अलावा डॉक्टर्स ने एडवाइजरी भी जारी की है ताकि प्रभावित लोग घबराएं नहीं बल्कि सावधानी बरतें और उचित इलाज लेकर इस बीमारी से बच सकें.